Breaking News

बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार जारी, अब तक 148 बच्चों की मौत

Posted on: 23 Jun 2019 20:04 by Mohit Devkar
बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार जारी, अब तक 148 बच्चों की मौत

बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. चमकी बुखार से बिहार में अब तक करीब 148 लोगों की मौत हो चुकी है. इस गंभीर बीमारी की चपेट में सबसे सबसे ज्यादा बिहार का मुजफ्फरपुर जिला है. जहां के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SMKCH) में अब तक 128 बच्चों की मौत हो चुकी है.

ख़बरों के मुताबिक, आज बिहार के मुजफ्फरपुर के SMKCH अस्पताल के ICU के बाहर छत का एक हिस्सा भी गिर गया था. हालांकि इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई है.

इस बीमारी के इलाज के लिए डॉक्टर्स कई तरह के संभव प्रयास कर रहे हैं. लेकिन अभी तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या पर किसी भी तरह का काबू नहीं पाया जा रहा है. इस बीमारी से लगातार हो रही बच्चों की मौत से लोग काफी नाराज़ हो रहे हैं. विधायक राजकुमार साह रविवार को चमकी प्रभावित हरिवंशपुर गांव पहुंचे. यहां पर बुखार पीड़ितों के परिवार वालों ने दोनों जन प्रतिनिधि को खूब खरी खोटी सुनाई. सांसद और विधायक से स्थानीय लोग काफी नाराज दिखे.

बता दें कि, चमकी बुखार से इस गांव में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन अब तक इस बीमारी का कोई इलाज न निकलने के कारण लोग काफी नाराज़ हैं.

विधायक राजकुमार शाह ने पीड़ित परिवारों को 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी और जरूरी दवाएं बांटी, तब लोगों ने उन्हें वहां से जाने दिया. लालगंज से लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) विधायक राज कुमार शाह भी इस इलाके के दौरे पर थे लेकिन उन्हें लोगों के भारी गुस्से का सामना करना पड़ा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com