Breaking News

विश्व कप से पहले इस अफ्रीकी क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा

Posted on: 05 Mar 2019 15:36 by Rakesh Saini
विश्व कप से पहले इस अफ्रीकी क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा

इस साल इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप मुकाबले में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। यह विश्व कप कुछ खिलाड़ियों ​के लिए आखिरी विश्व कप होने वाला है। यह टूर्नामेंट बहुत ही खास होने वाला है इस मुकाबले के बाद कई खिलाड़ियों ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। कुछ दिनों पहले ही वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए विश्व कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर ​दी थी। इसी लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के 39 साल के इमरान ताहिर ने विश्व के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। रिटायरमेेंट का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही विश्व कप में खेलना चाहता था, मेरी टीम के लिए विश्व कप खेलना मेरे ​जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। मेरे और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी अच्छे संबंध हैं और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट से बातचीत करने के बाद ही मैंने ये फैसला लिया है। देश में क्रिकेट को आगे लेकर जाने के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका देने का समय आ गया है इसलिए मैंने भविष्य के बारे में सोचते हुए ये फैसला लिया है कि ये विश्व कप मेरे वनडे क्रिकेट का आखिरी टूर्नामेंट होगा और इसी कारण मैंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ 31 जुलाई तक का अनुबंध किया है।

ताहिर ने कहा कि ‘इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मुझे अन्य लीग में खेलने की इजाजत देगा, लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट खेलना पसंद करूंगा। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट में कोई भूमिका निभा सकता हूं। मैं इस मौके के लिए आभारी रहूंगा।

Read More:- 6 सालों में इस मैदान पर नहीं हारी टीम इंडिया

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com