जिहादी राग के बीच इमरान खान को मिला ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड

जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। वहीं मोदी सरकार द्वारा घाअी से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जेहादी राग अलाप रहे हैं और भारत को लगातार युद्ध की गीदड़ भभकी दे रहे हैं।

0
25
imran khan

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। वहीं मोदी सरकार द्वारा घाअी से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जेहादी राग अलाप रहे हैं और भारत को लगातार युद्ध की गीदड़ भभकी दे रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी जेहादी सुर छेड़ा था। इसी बीच जॉर्डन की एक संस्था ने इमरान को ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर’अवार्ड दिया है।

बता दे कि जॉर्डन की संस्था रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर की ओर से इमरान खान को ये अवॉर्ड दिया गया है, जिसमें क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान, राजनीति में उनके करियर को खास बताया गया है। इमरान के अलावा इस संस्था ने अमेरिकी नेता राशिदा तैलब को वुमेन ऑफ दे ईयर का अवॉर्ड दिया गया है।

संस्थान की ओर से जारी प्रेस रिलीज की माने तो इमरान ने बतौर क्रिकेटर अपना और देश का नाम रोशन किया था। साथ ही उन्होने विश्वकप भी जीता था। इसके अलावा राजनीति में भी उनका खासा योगदान रहा है और प्रधानमंत्री का पद संभाला। जिसके चलते उनका जीवन मुसलमानों के लिए प्रेरणादायी रहा है।

कश्मीर मसले का भी जिक्र

संस्थान ने इमरान खान को लेकर जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र करते हुए उनकी तारीफ की है। दावा किया गया है पाक पीएम की ओर से कश्मीर के मुद्दे पर भारत से बात करने की कोशिश की गई है, हालांकि उनके मनमुताबिक परिणाम सामने नहीं आए थे।

बता दे कि रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर द्वारा टॉप 500 मुस्लिम लोगों की मैग्जीन निकाली जाती है। जिसमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल रहते हैं। पिछले साल इस संस्था की ओर से तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन को मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here