भारत से बातचीत को फिर गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, कही ये बात | Imran Khan has written a Letter to PM Modi…

0
16

भारत की बढ़ती ताकत और कड़े रूख के आगे पाकिस्तान झुकने को मजबूर हो गया है। पाकिस्तान बार-बार भारत से बातचीत की गुहार लगा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार हर बार पाक के प्रस्ताव को ठुकरा चुका है। अब पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर कश्मीर सहित सभी मुद्दों का हल निकालने को वार्ता शुरू करने की फिर से गुहार लगाई। इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी विदेश मंत्री एस. जयशंकर को बधाई देेने के बहाने लिखे पत्र में ‘सभी अहम मुद्दों’ पर वार्ता शुरू करने की अपील की थी।

बताया जा रहा है कि बिश्केक में होने जा रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में दोनों देशों के बीच बातचीत की संभावना को पीएम मोदी ने खारिज कर दिया था। पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी के मुताबिक इमरान ने खत लिखकर मोदी को दूसरे कार्यकाल की मुबारकबाद दी। साथ ही लिखा है कि इस्लामाबाद नई दिल्ली के साथ कश्मीर मुद्दे समेत सभी समस्याओं पर वार्ता करना चाहता है। साथ ही उनके बाशिंदों को गरीबी से बाहर निकालने का एकमात्र हल है और क्षेत्रीय विकास के लिए भी दोनों का साथ काम करना अहम होगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एस.जयशंकर को लिखा पत्र, की ये पेश्काश

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर विदेश मंत्री नियुक्त होने पर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की भी पेशकश की है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास आ गई थी। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी बातचीत से इनकार कर दिया था। भारत का कहना है कि जब पाकिस्तान अपने देश में पल रहे आतंवाद के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नहीं करता है तब तक उससे कोई वार्ता नहीं की जाएगी। वहीं पाकिस्तान इस हमले के बाद से कई बार भारत के सामने द्विपक्षीय वार्ता की पेशकश कर चुका है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here