Breaking News

इल्वा के 3 ट्रस्टी इस्तीफ़ा देकर लड़ेंगे चुनाव, अध्यक्ष के लिए घमासान

Posted on: 24 Jun 2018 08:18 by Praveen Rathore
इल्वा के 3 ट्रस्टी इस्तीफ़ा देकर लड़ेंगे चुनाव, अध्यक्ष के लिए घमासान

इंदौर। इंदौर लोहा बाजार व्यापारी एसोसिएशन (इल्वा) में एक साल से ज्यादा चले घमासान के बाद अब 30 जून को चुनाव की तारीख तय हो चुकी है। चुनाव अधिकारी अजीत ललवानी (रतलाम वाले) को बनाया गया है। चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है। सहयोग पैनल और जयहिंद पैनल के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं।

बाजार में चर्चा है कि सत्ताधारी सहयोग पैनल के पास चुनाव लडऩे योग्य उम्मीद्वार नहीं थे या मजबूत प्रत्याशी की कमी थी, उन्होंने तीन ट्रस्टी से इस्तीफे दिलवाकर चुनाव मैदान में उतारा है। ये तीन ट्रस्टी इसाक चौधरी, हरवंश अरोरा और शैलेंद्र सोनी हैं, जिनका अभी ट्रस्ट में कार्यकाल बचा था, लेकिन इनसे ट्रस्ट बोर्ड से इस्तीफा दिलवा कर चुनाव लडऩे के लिए नामांकन दाखिल करवाया गया है।

जयहिंद पैनल की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अमिर इंजीनियरवाला, तीन ट्रस्टी के लिए आसिफ नागोरी, प्रभात मिश्रा और अमरजीत छाबड़ा ने नामांकन दाखिल किया है। इसी प्रकार 11 कार्यकारिणी सदस्य के लिए सतीश (बडेरा) रावत, अजय नौगरैया, नंदकिशोर पंचौली, गिरीश चौधरी, जोएब अली महूवाला, देवेंद्रसिंह छाबड़ा, मुकेश खंडेलवाल, नारायण मंत्री, समीर खान, निजाम चौधरी और राजेश वर्मा ने पर्चा दाखिल किया है।

इसाक चौधरी और इंजीनियरवाला में मुकाबला
इल्वा में अध्यक्ष पद के लिए इस बार भी इसाक चौधरी और अमिर इंजीनियरवाला में कड़ा मुकाबला होगा। गौरतलब है कि पूर्व में दोनों ही अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कार्यकाल पूरा होने के पहले ही अमिर इंजीनियरवाला को सहयोग पैनल ने निष्कासित कर दिया था, और इसके बाद इंजीनियरवाला ने भी इस्तीफा सौंप दिया था। बाद में मो. पीठावाला को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में प्रभार सौंपा गया। दोनों ही पैनल की ओर से काफी लंबे समय तक कानूनी लड़ाई लड़ी गई। अंतत: इस्तीफा देेने वाले अध्यक्ष अमिर इंजीनियरवाला ने रजिस्ट्रार ऑफिस में की गई अपनी शिकायत वापस ली और इसके बाद अब करीब डेढ़ साल बाद चुनाव हो रहे हैं। बाजार का एक बड़ा धड़ा भी चुनाव के पक्ष में था। चूंकि इस बार चुनाव में विलंब हुआ है और कार्यकाल पूरा होने के काफी समय बाद चुनाव हो रहे हैं, इसलिए मुकाबला भी रोचक और कांटेदार होगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com