IIM इंदौर में 17-18 अगस्त को आयोजित होगा मध्य भारत का सबसे बड़ा उद्यमिता शिखर सम्मेलन

0
63

मध्य भारत का सबसे बड़ा उद्यमिता शिखर सम्मेलन, I-5 शिखर सम्मेलन 17-18 अगस्त, 2019 को आईआईएम इंदौर में आयोजित किया जायेगा। आईआईएम इंदौर और आईआईटी इंदौर द्वारा नियोजित और आयोजित किया गया, इस आयोजन में आइडिएट, इंस्पायर, इनोवेट, इंड्यूस और इन्वेस्टमेंट नामक पांच आई पर ध्यान केंद्रित रहेगा।

पूर्व सम्मेलनों की तरह, शिखर मूर्त व्यापार में शानदार विचारों की यात्रा को आगे बढ़ाता है। यह नवोदित उद्यमियों के लिए राशियों को प्राप्त करने का अवसर देता है और उन्हें संभावित निवेशकों, संरक्षकों और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ सीधे जुड़ने का अवसर, साधन और संसाधन प्रदान करता है। ‘चाय पे चर्चा’ और ‘गेट फंडेड’ ऐसी ही कार्यक्रम हैं जो इस श्रेणी में काफी समय से जुडी हैं। ‘गेट फंडेड’ i5 का प्रमुख कार्यक्रम है, जहाँ योग्यता प्राप्त स्टार्ट-अप को अपने व्यापारिक विचारों को सीधे निवेशकों तक पहुँचाने का अवसर मिलता है। ‘चाय पे चर्चा’ एक नेटवर्किंग इवेंट है जो निवेशकों और उद्यमियों को व्यापार और नवाचार की पेचीदगियों में गहराई से उतरने का अवसर देती है। इन आयोजनों में शामिल होने वाले कुछ प्रमुख व्यक्तित्वों में श्री प्रशांत शर्मा (उद्योग प्रमुख, सीपीजी और मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, फेसबुक), श्री गिरी बालासुब्रमण्यम, संस्थापक और सीईओ, ग्रीकैप, और भी कई हस्तियां शामिल हैं।


स्पीकर सीरीज: यह वह इवेंट है जहाँ जीवन के विविध क्षेत्रों से असाधारण व्यक्तित्व अपनी सफलता का मंत्र साझा करते हैं। इस कार्यक्रम को अविश्वसनीय रूप से सफल व्यक्तियों द्वारा निर्देशित, प्रेरित और प्रेरित किया जाएगा। उनमें से कुछ जो इस आयोजन में शामिल होंगे, उनमें श्री संदीप अग्रवाल (संस्थापक और सीईओ, ड्रूम, संस्थापक, शॉपक्लूज), श्री अनिल स्वरूप (पूर्व सचिव, उच्च शिक्षा और कोयला मंत्रालय, भारत सरकार), श्री जसप्रीत बिंद्रा (शामिल हैं) स्वतंत्र सलाहकार, अध्यक्ष और सलाहकार), आदि।


स्टार्टअप एक्सपो: यह एक प्रदर्शनी कार्यक्रम है जो स्टार्ट अप को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के अवसर प्रदान करता है। ये विभिन्न प्रकार के व्यवसायिक विचारों और उत्पादों को दैनिक आवश्यकताओं से लेकर पर्यावरण के अनुकूल विचारों तक के उत्पाद और विचार होते हैं।

शिखर सम्मेलन में उद्यमिता, प्रबंधन और स्टार्ट-अप कार्यशालाओं, पैनल डिस्कशन भी होगा, जिनमे सम्मानित हस्तियां और कॉर्पोरेट जगत के नए गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी रहेगी। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन स्टार्ट-अप और आंत्रप्रेन्योर के लिए अपने शानदार विचारों को सामने लाने और अपने उद्यमशीलता कौशल को मजबूत करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। इवेंट की फंडिंग 140 मिलियन रुपये से अधिक है। 5000 से अधिक लोगों की मौजूदगी, 30 निवेशक और 60 से अधिक स्टार्ट-अप और स्पीकर इस कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here