Breaking News

आईआईएम इंदौर ने दुबई, यूएई में कामकाजी पेशेवरों के लिए जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम किया शुरू

Posted on: 05 Jul 2019 18:34 by Surbhi Bhawsar
आईआईएम इंदौर ने दुबई, यूएई में कामकाजी पेशेवरों के लिए जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम किया शुरू

इंदौर: आईआईएम इंदौर ने 05 जुलाई, 2019 को संयुक्त अरब अमीरात में वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम का शुभारंभ किया। 22 दिनों के व्यापक पाठ्यक्रम को अनीसूमा प्रशिक्षण संस्थान के सहयोग से संकलित किया गया है। कार्यक्रम की अवधि 8 महीने से अधिक है।

इस कार्यक्रम को विशिष्ट रूप से समूह चर्चाओं, व्यावहारिक रूपरेखाओं के साथ नेटवर्किंग, व्यापार और प्रबंधन कौशल में मजबूत वैचारिक ढांचे की मदद से विकसित करने के लिए बनाया गया है; जिसे कार्यस्थल पर लागू किया जा सकता है। कार्यक्रम को हर महीने (यानी शुक्रवार-शनिवार) दुबई, यूएई में पूर्व घोषित तारीखों पर आयोजित किया जाएगा। सभी सत्र आईआईएम इंदौर के संकाय सदस्यों द्वारा पढ़ाये जायेंगे। हांलाकि कार्यक्रम का अंतिम मॉड्यूल (5 दिन) भारत में आईआईएम इंदौर के परिसर में आयोजित होगा। पढ़ाने वाले सभी संकाय सदस्यों में प्रतिष्ठित शिक्षाविद और शोधकर्ता शामिल हैं, जिनके पास निजी और सार्वजनिक क्षेत्र में व्यापक कार्य अनुभव है।

‘दुबई में जनरल मैनेजमेंट प्रोग्राम की शुरुआत करना आईआईएम इंदौर के लिए ख़ुशी की बात है। संस्थान अब एएमबीए और एएसीएसबी मान्यता के दोहरे मुकुट के साथ, लगातार उद्योग के लिए विश्व स्तरीय कार्यकारी शिक्षा बनाने और प्रसारित करने की ओर अग्रसर हो रहा है। आईआईएम इंदौर में संकाय सदस्य अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं और इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं। अनीसूमा के साथ साझेदारी में, हम भविष्य के नेताओं और उद्यमियों को बनाने के लिए इस क्षेत्र में कई प्रासंगिक पाठ्यक्रमों की शुरुआत करेंगे ‘, आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने कहा। उन्होंने कहा, ‘व्यापार की दुनिया लगातार विकसित हो रही है, और करियर-वृद्धि के लिए उन परिवर्तनों को समझने और लागू करने के लिए शीर्ष पर रहना अनिवार्य है, यह वह जगह है जहां मध्य-कैरियर शिक्षा सिर्फ महत्वपूर्ण नहीं है; लेकिन कभी-कभी जरूरी भी होती है ’।

यह ‘सर्टिफिकेट प्रोग्राम ‘ न्यूनतम 5 वर्ष के पेशेवर अनुभव के साथ सभी राष्ट्रीयताओं के लिए खुला है, जिन्होंने कम से कम स्नातक की डिग्री अर्जित की है। कार्यक्रम के सफल समापन पर, प्रतिभागियों को कार्यकारी अधिकारियों के लिए सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम के समापन का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा और आईआईएम इंदौर के कार्यकारी पूर्व छात्रों की श्रेणी में भी शामिल होंगे।

‘हम अनीसूमा में पहले भी आईआईएम के साथ सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित कर चुके हैं और आईआईएम इंदौर के साथ कार्यकारी कार्यक्रम शुरू कर बहुत उत्साहित हैं। हमारा मिशन दुनिया के प्रमुख शैक्षिक संस्थानों के साथ साझेदारी में कैरियर विकास कार्यक्रम बनाकर और वितरित करके मानव पूंजी का विकास है ‘ उपाध्यक्ष, जैकी के इलेक्ट्रॉनिक्स और संस्थापक निदेशक, अनीसूमा प्रशिक्षण संस्थान के श्री महेश चोटरानी ने बताया। ‘चूंकि बैच क्षमता सीमित है, केवल 40 पेशेवरों को इस कार्यक्रम को लेने के लिए चुना जाएगा। उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षणिक पृष्ठभूमि और पेशेवर अनुभव के आधार पर होगा, जबकि आवेदन को सीट आवंटित करने से पहले कार्यकारी समिति द्वारा समीक्षा की जाएगी’, उन्होंने कहा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com