आईआईएम इंदौर ने दुबई और इंदौर में कार्यकारी अधिकारियों के लिए सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम शुरू किया | IIM Indore launches ‘General Management Program’ for Executives in Dubai and Indore

0
20

आईआईएम इंदौर ने अनिसुमा प्रशिक्षण संस्थान, दुबई, यूएई के साथ मिलकर दुबई और इंदौर में कार्यकारी अधिकारियों के लिए एक सामान्य प्रबंधन कार्यक्रम शुरू किया है – जो जून 2019 में शुरू होगा। यह कार्यक्रम ८ महीनों के 22 दिनों तक के लिए बनाया गया है। कार्यक्रम को दुबई में पूर्व-घोषित तारीखों पर हर महीने शुक्रवार-शनिवार और अंतिम मॉड्यूल (5 दिन) को इंदौर में आईआईएम इंदौर परिसर में वितरित किया जाएगा।

कार्यक्रम में केस स्टडी पद्धति सीखने का तरीका, कक्षा के व्याख्यान, अभ्यास, रोल प्ले और सिमुलेशन, सहकर्मी समूह चर्चा और प्रस्तुतियाँ और औद्योगिक दौरे शामिल हैं। आईआईएम इंदौर के 12 संकाय सदस्य प्रतिभागियों को प्रशिक्षित करेंगे – जो प्रतिष्ठित शिक्षाविदों और शोधों का एक समृद्ध मिश्रण हैं, जिनके पास निजी और सार्वजनिक क्षेत्र में व्यापक कार्य अनुभव है। प्रतिभागियों को प्रबंधकीय लेखा, रणनीतिक व्यापार वार्ता, वित्तीय प्रबंधन, उद्यमिता, रणनीतिक प्रबंधन, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संचार, डिजिटल विपणन, नेतृत्व, ग्राहक संबंध प्रबंधन आदि के बारे में जानने के लिए मिलेगा।

‘सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन प्रथाओं के साथ दुनिया तक पहुंचने के हमारे प्रयासों के साथ निरंतरता में, हम अपने दुबई भागीदार – अनीसूमा प्रशिक्षण संस्थान के साथ मिलकर दुबई में अपने कार्यकारी कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। इसके साथ हम विश्व स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय प्रथाओं और भारतीय ज्ञान के आधार पर अभिनव प्रबंधन शिक्षा को प्रेरित करना चाहते हैं। हम आपको इस प्रयास का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हैं ‘, आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय कहते हैं।
पाठ्यक्रम के पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 मई, 2019 है और पहली कक्षा जून 2019 में शुरू होगी।

Read More:अब इंडिया पोस्ट भी घाटे में, 15,000 करोड़ के घाटे के साथ BSNL,एयर इंडिया को पीछे छोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here