Breaking News

दो मुंहे बालों से पाना चाहते है छुटकारा, तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

Posted on: 20 Jun 2019 18:10 by shivani Rathore
दो मुंहे बालों से पाना चाहते है छुटकारा, तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

अक्सर आपने देखा होगा बारिश शुरू होते ही बालों का तेजी से झड़ना शुरू हो जाता है इसके साथ ही बाल बारिश में भीगने के कारन जल्दी सूखे भी नही हो पाते है और होता यह है कि बालों की सही देखभाल नहीं होने के कारण बाल दो मुंहे होने लगते है।

ऐसे में आपने देखा होगा इस समस्या से परेशान महिलाएं बालों की ट्रिमिंग या पार्लर में किसी अन्य सुझावों के साथ साथ बाल कटवा लेती है, जिससे उनको लगता है उनके बाल अब दो मुंहे नहीं होंगे परन्तु ऐसा करने के बाद भी कई सारी महिलाएं इसका शिकार होती हुई नजर आती है।

तो अगर आप भी इस समस्या से है परेशान तो आज हम आपको बालों की दो मुंह वाली समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे टिप्स के बारें में बताने जा रहे है, जिसे आपके बाल चमकदार और सॉफ्ट हो जाएंगे।

न्यूट्रिशनिस्ट के अनुसार आपको बता दे कि नैचुरल चीजें जैसे- वासा (खस की जड़ें), गूंजा बीज और बीजों के साथ अच्छी पुरानी तुलसी, आपके बालों की दो मुंहें जैसी समस्‍या का सबसे अच्‍छा इलाज हैं। अगर आपके बाल भी ड्राई, डल और दो मुंहे हो गए हैं तो यह नुस्‍खा आपके बेहद काम आएगा।

अंडा
आपको बता दे कि अंडा बालों की कंडीशनिंग के लिए सबसे ज्यादा असरदार माना जाता है जिसका आप इस्तेमाल करें। क्योंकि अंडे में प्रोटीन और फैटी एसिड्स पाए जाते है। इसके अलावा अगर आप चाहें तो अंडे की जर्दी को ऑलिव ऑयल में मिक्स करके, नहाने से आधा घंटा पहले भी लगा सकते हैं।

पपीता
अगर आप अंडा नही लगा सकते है तो आपको बता दे कि पपीता भी आपके बालों को नैचुरल तरीके से नमी प्रदान करने में मदद करता है, जिसे लगाकर आप दोमुंहे बालों से भी छुटकारा पा सकते है।

वासा हर्ब
आपने जानी-मानी औषधी वासा हर्ब के बारें में तो सुना ही होगा जिसकी पत्तियों से लेकर छाल, फल और फूल सभी अलग-अलग औषधीय गुण रखते हैं। इसमें मौजूद एंटी-सेप्टिक और एंटीबैक्‍टीरियल गुण सबसे ज्यादा आपके बालों के लिए फायदेमंद हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com