Breaking News

घर को सही तरीकों से सजाना हो तो गौर करें इन 5 बातों पर

Posted on: 01 Jun 2018 13:10 by Mohit Devkar
घर को सही तरीकों से सजाना हो तो गौर करें इन 5 बातों पर

बहुत-सी महिलाओं को घर सजाने का शौक होता है परंतु घर सजाने का तरीका हर किसी को नहीं आता. अपने घर को सजाने के लिए हमेशा अलग तरीके अपनाएं, जिससे आपका घर दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखे.

Image result for wall designs

via

1. अपने घर की दीवारों को कुछ अनोखा टैक्सचर दें ताकि वे औरों से अलग दिखें. इसके लिए आप सारी दीवारों पर कोई डिजाइन बनवाएं, यह जरूरी नहीं है. सिर्फ  एक दीवार पर हल्का-सा डिजाइन बना कर रूम या घर को अलग लुक दिया जा सकता है.

Image result for wall designs

via

2. छोटी वाली कंक्रीट को किसी फ्लॉवर पॉट पर चिपकाएं या किसी वॉल पर डिजाइन दे कर चिपकाएं. इससे उस जगह को बिल्कुल अलग लुक मिलेगी तथा घर का माहौल भी नैचुरल लगेगा.

Image result for wall corner decoration plants

via

3. कमरे के कोने में बोनसाई लगाने से उस जगह की लुक और भी निखर कर सामने आएगी. आप मुख्य दरवाजे के बाहर ही नहीं बल्कि कुछ कमरों के दरवाजों के बाहर भी गमले रखें, जिससे पूरे घर में ग्रीनरी की लुक आएगी.

Related image

via

4. घर की सजावट में सबसे जरूरी प्रॉपर लाइट का होना है. कमरे के कोनों में लाइट लगाएं. हल्की रोशनी कमरे में अच्छी लगती है जिससे आंखों को आराम मिलता है. अल्मारियों में कंसील लाइट लगवाएं तथा डाइनिंग एरिया में भी प्रॉपर लाइट रखें.

Image result for perfect home interiors

via

5. घर को सजाने में सबसे बड़ा हाथ सामान की व्यवस्था का होता है. घर का सारा सामान अपनी सही जगह पर रखा जाना चाहिए. यही नहीं, जो सामान जहां से उठाया हो, उसे तुरंत यथा स्थान पर रख दें.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com