बनना है मालामाल तो जीवन में एक बार जरुर आजमाएं यह उपाय

0
96

सभी के जीवन में एक समय ऐसा आता है, किसी दुर्घटना के कारण आर्थिक समस्या का सामना करता है या व्यक्ति व्यवसाय में हानि का सामना करता है। कभी -कभी परिवार में आर्थिक समस्या का कारण ग्रहों के प्रतिकूल प्रभाव या परिवार के मुखिया के कुंडली दोष भी हो सकते है। नीचे दिए गये सरल टोटके आपकी कमजोर आर्थिक स्थिति ठीक करने में कारगर सिद्ध हो सकते है।

धन प्राप्ति के टोटके

1.सप्ताह में प्रत्येक शुक्रवार के दिन श्रीसूक्त या श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें। जिस घर में ये पाठ किये जाते है वहां लक्ष्मी जी का वास होता है। घर सुख -सम्रद्धि से परिपूर्ण होने लगता है। धन प्राप्ति के लिए सोमवार या शुक्रवार के दिन सफ़ेद चीजों का दान करें।

2- घर में पूजा स्थल पर हवा में उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो स्थापित कर उनकी विधि अनुसार पूजा करें। नियमित ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं दूर होने लगती है।

3- घर के ईशान कोण(दिशा ) में गंदगी जमा न होने दे। सदैव घर को साफ़-सुथरा रखे। संध्या के समय घर में झाड़ू न लगाये। साफ़-स्वच्छ कपडे पहने।

4- घर के द्वार पर आये कुत्ते , गाय व किसी साधू संत को कुछ न कुछ खिलाकर भेजे | उन्हें दुत्कारे कभी नहीं।

5- शनिवार के दिन एक पीपल का पत्ता लेकर, पहले इसे अच्छे से धो ले। अब इसे गंगाजल द्वारा पवित्र करें। अब इस पीपल के पत्ते के उपर हल्दी व दही के घोल द्वारा अपने दायें हाथ की अनामिका ऊँगली द्वारा ” ह्रीं ” शब्द लिखे। अब इस पत्ते को धुप-दीप दिखाकर अपने पर्स में रख ले। प्रत्येक शनिवार को नया पत्ता प्रयोग करें। पुराने पत्ते को किसी बहते पानी में प्रवाहित कर दे। इस प्रयोग को करने से पर्स सदैव पैसे से भरा रहेगा। अनायास होने वाले खर्चे अपने आप कम होने लग जायेंगे।

6- व्यवसाय में हानि को रोकने के लिए, एक पानी वाला नारियल लेकर इस पर एक सवा मीटर पीला कपड़ा लपेट ले और साथ में जनेऊ और मिष्ठान भी ले ले और भगवान विष्णु के मंदिर में व्यवसाय में हो रही हानि को रोकने की अरदास लगाते हुए उनके चरणों में चढ़ाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here