Breaking News

दो मुंहे सांप के इस अंग को रगड़ने पर आप हो सकते हैं अदृश्य

Posted on: 30 Jun 2018 09:41 by Mohit Devkar
दो मुंहे सांप के इस अंग को रगड़ने पर आप हो सकते हैं अदृश्य

नागपंचमी के उपलक्ष्य में आप सबने कहीं ना कहीं सांप देखे ही होंगे. सपेरे कई वैराइटी के सांप लेकर घूमते हैं उन्ही में से एक होता है दो मुंहा सांप, जो देखने में चिकना और शांत होता है लेकिन जब उसे ज़रा सा हाथ लगाओ तो वो सरपट भागता है. आप इसे पहाड़ों या मरुस्थल जैसी जगहों पर आराम से देख सकते हैं. इस सांप को वैज्ञानिक भाषा में रेड सेंड बोआ स्नेक कहा जाता है. ये सांप जहरीला नहीं होता, ये किसी को डस्ता भी नहीं है और इसका वजह सिर्फ 3 किलो होता है. दो मुंहे सांप की लोगों द्वारा कुछ ऐसी अवधारणाएं आईं जिनकी वजह से इस सांप को मारकर इसकी स्मगलिंग होती है. ऐसा बताया जाता है कि दो मुंहे सांप के इस अंग को रगड़ने पर आप हो सकते हैं अदृश्य, इसलिए लोग इसकी स्मगलिंग करते हैं.

Related image

via

इस सांप के दो मुंह होते हैं इसलिए इसे दो मुंहा सांप कहा जाता है. मगर कुछ लोगों का कहना है कि इसके दो मुंह नहीं होते बल्कि इसकी पूंछ ही मुंह जैसी दिखाई देती है. अब चलिए जानते हैं इस सांप से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें.

Related image

via

  1. कुछ वैज्ञानिकों का दावा है कि दो मुंह वाले सांप के अंदर एक ऐसा रसायन पाया जाता है जिससे शुद्ध सोना बनाया जा सकता है. हालांकि उनकी इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं पाए गए हैं.

  2. ऐसा माना जाता है कि दो मुंह वाले सांपों में एक ऐसी हड्डी होती है जिसे रगड़ने से आदमी अदृश्य हो सकता है. मगर इस सांप को पकड़ना बहुत मुश्किल है बस इस मिथ पर लोगों की कुछ अलग-अलग कहानियां रिसर्च में पाई गई हैं.

  3. वैज्ञानिकों के एक रिसर्च के मुताबिक कई बड़े देशों में मर्दों के अंदर स्टेमिना बढाने की दवाईयां इस दो मुंहे सांप के अंदर पाई जाने वाली कुछ रासायनिक चीजों से बनाई जाती हैं. जिस दवा को फायदा एक 70 साल के बुड्ढे के अंदर भी जवानी महसूस करा सकता है.

  4. कुछ वैज्ञानिक और शोधकर्ताओं के मुताबिक ये सांप बहुत ही शर्मीला होता है और रेतीली मिट्टी में ही रहना पसंद करता है. दो मुंहे सांप से जुड़ी बहुत सी कहानियां हैं लेकिन उनमें सच्चाई नहीं बल्कि इन सांपों को अंधविश्वास का शिकार होकर मरना पड़ता है.

  5. चीन की मान्यताओं के अनुसाररेड सेंड बोआ सांप को खाने से इंसान की कामुक शक्ति बढती है. साथ ही इससे आदमी के शरीर में शक्ति भी जबरदस्त रूप में बढ़ती है जिससे वो कई महिलाओं को संतुष्ट कर सकता है.

  6. कुछ कबीले में चल रही मान्यताओं के मुताबिक, रेड सेंड बोआ सांप में विशेष तरह की क्रियाएं होती हैं और इन्हें खाने से आदमी के अंदर सुपरनैचुरल शक्तियां आ जाती हैं. इन शक्तियों से वो किसी का भी बुरा या भला कर सकता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com