Breaking News

दुनिया की सबसे खतरनाक 5 जगह के बारे में जानेंगे तो हो जायेंगे हैरान, इंसानों का जाना है माना

Posted on: 21 Jun 2018 11:40 by Mohit Devkar
दुनिया की सबसे खतरनाक 5 जगह के बारे में जानेंगे तो हो जायेंगे हैरान, इंसानों का जाना है माना

इंसान अभी भी दुनिया के बारे में अच्छे से नहीं जन पाया है. दुनिया में अभी भी बहुत सारी रहस्यमयी जगह है जिन्हें हम अभी तक नहीं जानते हैं. यह दुनिया बड़ी और अजीबों-गरीब हैं. इस बड़ी सी दुनिया में तरह तरह के जीव जन्तु और लोग है. यहाँ कुछ जगहों पर इंसानों की घनी बस्ती है तो कहीं वीरान जंगल है. इसके साथ की इस पृथ्वी पर कई ऐसी जगहें भी हैं, जहाँ इंसानों का जाना मना भी है. इनमें से कुछ जगहों की जानकारी को लोगों से छुपाकर रखा गया है तो कुछ जगहों पर इंसानों का जाना बहुत खतरनाक है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Image result for नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड (हिंद महासागर):-

via

– नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड (हिन्द महासागर):-

दुनिया में यह हिन्द महासागर का सबसे खतनाक आइलैंड माना जाता है. नॉर्थ सेंटिनल नाम के इस आइलैंड पर बहुत ही खतरनाक सेंटिनल नाम की जनजाति रहती है. ये लोग पूरी दुनिया से कटे रहना पसंद करते हैं. ये लोग इतने ज्यादा खतरनाक होते हैं कि अपने आस-पास किसी को भटकने भी नहीं देते हैं. जो भी बाहरी व्यक्ति यहाँ जानें की कोशिश करता है, उसे यहाँ की जनजाति मार डालती है. सेंटिनल जनजाति को लॉस्ट ट्राइब के नाम से भी जाना जाता है. यहाँ लोगों को जानें से रोकने के लिए भारतीय नेवी ने तीन मील का बफर जों बनाया हुआ है.

Related image

via

– स्नेक आइलैंड (ब्राजील):-

ब्राज़ील में एक ऐसा आइलैंड भी है जहा सिर्फ सांप ही सांप रहते है. इस आइलैंड पर इंसानों का जाना मना है क्योंकि यहां लाखों की तादाद में सांप पाए जाते है. यह इतने सांप है इसीलिए इस आइलैंड का नाम स्नेक आइलैंड है.इन्हें दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में से एक माना जाता है. इस आइलैंड पर इतने ज्यादा सांप हैं कि एक वर्ग मीटर में लगभग 5 सांप रहते हैं.

Image result for लस्केक गुफाएं (फ़्रांस):-

via

 

– लस्केक गुफाएं (फ़्रांस):-

एक समय ऐसा भी था जब फ़्रांस की लस्केक गुफाओं को छुट्टी मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह माना जाता था. जब इसे लोगों के लिए खोल दिया गया तो इसकी कलाकृतियों को नुकसान होने लगा, इसलिए इसे आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है.

Related image

via

– पोवेग्लिया (इटली):-

वेनिस और लीडो के बीच स्थित इस आइलैंड का इतिहास बहुत ही भयानक है. प्राचीनकाल में यहां प्लेग के मरीजों को लाकर मरने के लिए छोड़ दिया जाता था. जब काला बुखार हुआ तब भी यहां पर मरीजों को लाकर छोड़ दिया जाता था. जो लोग मर जाते थे उन्हें यहीं दफना दिया जाता था. एक बार यहाँ 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को जिन्दा जला दिया गया था. इसके बाद से ही इस आइलैंड को भूतों का आइलैंड माना जाता हैं. सरकार ने यहां जाने के लिए रोक लगा दी है.

Related image

via

– एरिया 51 (अमेरिका):-

एरिया 51 का नाम आपने सुना होगा क्योंकि इसका ज़िक्र काफी हॉलीवुड फिल्मों में हो चूका है. दरअसल यह अमेरिका का सीक्रेट मिलिट्री बेस है जो अमेरिकी लोगों के साथ ही पूरी दुनिया के लिए भी रहस्य है. इस जगह के बारे में यह कहा जाता है की यहां एक यूएफओ क्रेश हुआ था और उसमें से एलियन भी बाहर आया था. उसको मिलिट्री अपने पास रखा हुआ हैं. हाँ बाहरी लोगों का जाना बिलकुल मना है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com