Breaking News

ऑफिस से छुट्टी लिए बिना ट्रेवल पर जाना हो, तो फॉलो करें ये टिप्स

Posted on: 04 Jun 2018 12:04 by Mohit Devkar
ऑफिस से छुट्टी लिए बिना ट्रेवल पर जाना हो, तो फॉलो करें ये टिप्स

इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हमें कही घुमने का वक्त ही नहीं मिलता. ट्रेवल हमारी ज़िन्दगी के लिए काफी ज़रूरी है, क्योकि इस बिजी वक्त में एन्जोयेमेंट बहुत ज़रूरी होता है. ऑफिस से ट्रेवल के लिए वक्त निकालना बहुत मुश्किल होता होता है, और अगर ट्रेवल पर जाते भी है तो ऑफिस से स्पेशल छुट्टी लेनी पढ़ती है. लेकिन क्या आप जानते है कि ऑफिस से छुट्टी लिए बिना भी आप कुछ जगहों पर ट्रेवल पर जा सकते है. बस इन टिप्स को फॉलो करें.

Related image

via

1. पहले बात करें- जब भी आप नई जॉब की शुरूआत करें तो कंपनी से अपनी ट्रैवल हॉबी के बारे में जरूर बात करें. इससे आप और कंपनी दोनों ही काम को आपके ट्रैवल में रुकावट नहीं बनने देंगे.

Image result for travel near home

via

2. घर के पास ट्रैवल करें- अगर आप कुछ भी करके ट्रैवल के लिए लंबा समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो अपने घर या शहर के पास ट्रैवल करें. क्योंकि आज भी ऐसी कई जगहें हैं जो आपने नहीं देखी होंगी.

Image result for work in office

via

3. काम का वक्त- कई कम्पनियां ऐसी हैं जो ट्रैवल पसंद करने वालों के लिए वक्त थोड़ा ऊपर-नीचे कर देती हैं. अगर आपकी कंपनी ऐसा नहीं करती तो इसके लिए ऑफिस में ज्यादा काम करें और जिस वीकेंड आपको ट्रैवल ना करना हो उन दौरान ऑफिस में काम करके बाद में उन्हीं ऑफ्स को लेकर ट्रैवल के लिए इस्तेमाल करें. और, इस बारे में पहले ही मैनेजमेंट से बात करें ताकि कोई कंफ्यूजन ना रहे.

Image result for travel for work

via

4. वर्क ट्रिप के लिए हमेशा तैयार- इससे बेहतर क्या होगा कि आपको काम के साथ ट्रैवल करने को भी मिले और इसका सारा खर्च कंपनी उठाए. इसीलिए कभी भी ऑफिस ट्रिप को मना ना करें, और अपने बॉस से ट्रैवल के इस इंट्रेस्ट को जताएं भी.

Image result for office work quickly completed

via

5. वीकेंड और पब्लिक छुट्टियां- ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं, वो वीकेंड और पब्लिक छुट्टियों के आस-पास काम को रोक अलग से छुट्टियां लेते हैं. लेकिन ये करने के बजाय आप छुट्टियां शुरू होने से पहले थोड़ा काम जल्दी खत्म कर निकलें. इससे आपको सिर्फ 1 से 2 घंटे ऊपर-नीचे करने होंगे, अगर आप वीक डेज़ में अपनी परफॉर्मेंस अच्छी रखेंगे तो आपकी इस हेरा-फेरी पर कोई आपको रोकेगा नहीं. इसी तरह आप पब्लिक हॉलिडे के दौरान भी कर सकते हैं.

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com