Breaking News

यदि आपके घर में भी पैसा नहीं टिकता तो तुरंत रखें इन चीजों को

Posted on: 19 Jun 2019 12:18 by rubi panchal
यदि आपके घर में भी पैसा नहीं टिकता तो तुरंत रखें इन चीजों को

घर में बरकत सुख समृद्धि बनी रहे इसके लिए क्या कुछ नहीं करते है। हमारी लाख कोशिशों के बाद भी घर में पैसा नहीं टिकता है। इसका मतलब यह नहीं कि हम जो कर रहे है वह गलत है। यदि सही उपायों को सही तरीके से किया जाए तो वह बेहद कारगर साबित होते है। आज हम आपको बताएंगे कि घर में कुछ चीजें जो कि सकारात्मक प्रभाव रखती है उन्हें घर में रखा जाए तो घर में बरकत तो होती ही है साथ ही धन के मार्ग में आने वाली सभी समस्या भी दूर हो जाती है।

घर में हो श्री गणेश की मूर्ति

श्री गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है ऐसी मान्यता है कि जिस घर में भी विघ्नहर्ता श्री गणेश हो वहां कोई परेशानी कोई दुख नहीं होता है। श्री गणेश की छोटी या बड़ी जैसी भी आप चाहे वैसी मूर्ति रखे।

घर में हो गंगा जल

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार गंगा को मां के समान पूजा जाता है। माना जाता है कि गंगा जल में हर तरह की विशुद्धि को दूर करने की शक्ति होती है। घर में समय समय पर गंगा जल का छिडकाव करने से घर में मौजूद सभी बूरी शक्तियों का नाश होता है।

आम के पत्ते

आम के पत्तों को बेहद शुभ माना जाता है। हिन्दू मान्यताओं में किसी भी पूजा शुभ कार्य में आम के पत्तों का इस्तेमाल सबसे पहले किया जाता हैं। आम के पत्तों में सकारात्मकता होती है जिससे हमारे सभी कार्य सफल होते है।

शंख

शंख भगवान विष्णु को बहुतही प्रिय है। कहा जाता है कि शंख में मां लक्ष्मी का वास होता है। शंख को रोजाना बजाने से घर से सभी नकरात्मक शक्ति दूर होती है। शंख बजाने से हमारे घर की सुख समृद्धि ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

गाय के दुध से बना शुद्ध घी

गाय का घी धार्मिक मायनों से तो अच्छा है ही साथ ही सौंदर्य उत्पात के लिए भी इसका इसे सबसे उत्तम माना जाता है। गाय के घीसे दीपक और हवन करने से घर का वातावरण हमेशा सकारात्मक बना रहता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com