Breaking News

रूखे बालों से परेशान रहती हैं, तो ध्यान रखे इन तीन बातों का

Posted on: 30 May 2018 13:57 by Mohit Devkar
रूखे बालों से परेशान रहती हैं, तो ध्यान रखे इन तीन बातों का

आप पूरे घर का ध्यान रखती हैं. अपने घर परिवार की हर छोटी-बड़ी जरूरतों का ध्यान रखती हैं. लेकिन खुद की देखभाल आप हमेशा नजरअंदाज करती हैं. गर्मियों के दिनों में आपको अपना खास ख्याल रखना जरूरी है और खासकर बालों का. गर्मी के दिनों में बाल अक्सर बेजान हो जाते हैं. आपके सिर में नमी की कमी हो जाती है और बाल एकदम बेजान और सूखे हो जाते हैं.

Related image

via

रूखे बालों से हर कोई हमेशा परेशान रहता है. इस समस्या को डैंड्रफ से जोड़कर देखा जाता है. लेकिन सही मायने में ऐसा नहीं है. दरअसल आपके सिर में नमी की कमी के चलते आपको रुखेपन की समस्या का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कुछ वजहें जो आपके वालों को रूखा बनाती हैं.

Image result for dry hair in summer

via

1. मौसम- मौसम भी रूखे बालों की समस्या का एक कारण हैं. मौसम का गर्म और ठंडा होना भी आपके बालों को रूखा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता.

Image result for Diet for hair

via

2. स्वास्थ्य और रहन-सहन- आपके बालों पर आपका रहन सहन भी उतना ही असर डालता है जितना मौसम. आप क्या खाती हैं, किस तरह के भोजन को अपनी डाइट में शामिल करती हैं इससे भी आपके बाल प्रभावित होते हैं. अगर आप स्मोक या ड्रिंक करती हैं, तो इसका असर भी आपके बालों पर पड़ता है.

Image result for styling hair

via

3.स्टाइलिंग- अगर आप अपने बालों में प्रेसिंग या कलरिंग का इस्तेमाल करती हैं तो भी रूखे बालों की समस्या होती है.

Related image

via

 

 

अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहती हैं, तो पानी पीने की आदत डालिए. पूरे दिन में 12 से 14 ग्लास पानी जरूर पिएं. पानी पीने से आपके बालों की जड़ों में नमी बनी रहती है और बाल रूखे नहीं होते हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com