Breaking News

रिलेशनशिप में धोखा मिला है तो इन बातों पर जरूर गौर करें

Posted on: 31 May 2018 15:25 by Mohit Devkar
रिलेशनशिप में धोखा मिला है तो इन बातों पर जरूर गौर करें

आप भले ही कितनी मच्योर या बड़े हों, दिल टूटने पर तकलीफ उतनी ही होती है जितनी पहले प्यार में. हालांकि हममें से ज्यादातर लोग इस दर्द को लेकर चलते जाते हैं और घाव भरने का इंतजार करते हैं. कुछ लोग लंबे वक्त तक इस दर्द से नहीं निकल पाते और कुछ लोग बहादुरी के साथ इस दर्द का मुकाबला करते हैं. वैसे दिल के दर्द के लिए कोई खास दवा तो ईजाद नहीं हुई लेकिन कुछ चीजें आपको बेहतर फील करवा सकती हैं.

Image result for broken relationship

via

 

बेशक आपको लगेगा कि खुद को एक कमरे में बंद कर लो या किसी से मतलब न रखो लेकिन इसका उल्टा करने से आपको राहत मिलेगी. थोड़ा समय लें, रो लें लेकिन जल्द से जल्द इस दुख से बाहर निकलने की कोशिश करें. कोई दोस्त हो या रिश्तेदार, इस बारे में बात करेंगे तो आपके दिल का बोझ हल्का होगा. इससे आपको यह समझने में भी मदद मिलेगी कि आखिर यह रिश्ता असफल क्यों रहा.

Related image

via

अब आपके पास काफी वक्त होगा तो ऐसे लोगों से मिलें जिनसे मिलना हमेशा कैंसल हो जाता रहा हो. लोगों से जुड़ने का कोई मौका न छोड़ें। खाली वक्त पर आपका दिमाग भटकेगा और आपको इसी से बचना है.

Related image

via

ऐसा नहीं कि उन चीजों को जला दें या फ्लश कर दें पर जो चीजें आपको पुरानी बातें याद दिलाती हों, उन्हें नजरों से दूर कर दें. आप किसी दोस्त को भी वे चीजें रखने को कह सकते हैं, जब आप इन्हें रखने की स्थिति में वापस आ जाएं तो मांग लें.

Image result for social media breakup

via

भले ही आपको उनका नंबर रटा हो लेकिन बेहतर है कि वॉट्सऐप में आपको वह बार-बार नजर न आए. सोशल मीडिया पर भी उन्हें न फॉलो करें, इससे आपको ही तकलीफ होगी.

Image result for gym exercises

via

दर्द का रुख मोड़ने का सबसे अच्छा तरीका आर्ट और एक्सर्साइज है. पेंटिंग, म्यूजिक, राइंटिंग, जिम या आपको जो भी पसंद है उसे चुनें और खुद को इसमें पूरी तरह लगा दें. यह आपको व्यस्त रखेगा और राहत मिलेगी.

Image result for therapist for breakup

via

हर कोई दिल टूटने के दर्द को अलग-अलग तरह से लेता है. क्या हुआ जो आपकी तकलीफ दूसरों से ज्यादा है. ठीक है अगर आपको रोना भी आता है लेकिन हमेशा यह याद रखें कि आपकी बात सुनने के लिए कोई है. अगर जरूरत पड़े तो थेरपिस्ट की मदद लें. जीवन बहुत छोटा है, इसे दुख में ही न गुजार दें.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com