Breaking News

अगर घर के पास आ रहे हैं कबूतर या बना दिया है घोसला, इस बात का है संकेत

Posted on: 18 Sep 2018 23:25 by Lokandra sharma
अगर घर के पास आ रहे हैं कबूतर या बना दिया है घोसला, इस बात का है संकेत

कबूतर एक बहुत ही शांत स्वभाव और सीधा पक्षी होता है। जिसकी वजह से हर कोई उन्हें बहुत अधिक पसंद करता है। कई लोग रोजाना कबूतरों को दाना पानी देते हैं। कई लोगों का मानना है, कि अगर उनके घरों के आसपास कबूतर आने लगे हैं या घर में घोंसला बना दिया है, तो इससे उन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

हर इंसान रोजाना कड़ी मेहनत करता है, ताकि वह अपने और अपने परिवार जनों का भरण पोषण कर सकें। मेहनत तो हर कोई करता है, लेकिन किसी को ज्यादा पैसे प्राप्त होते हैं, तो वहीं काफी लोगों को बहुत कम पैसा मिल पाता है। आपने कई लोगों को देखा होगा, जो पढ़ाई में काफी तेज होते हैं और मेहनती होते हैं, लेकिन उन्हें अक्सर सफलता बहुत लेट मिल पाती है, लेकिन कुछ लोग काफी कम मेहनत करने के बावजूद भी उन्हें काफी उन्नति मिल जाती है। उस दौरान अक्सर लोग कहते हैं, कि इस समय बाकी तेज है।

सफलता पाने के लिए मेहनत के साथ भाग्य भी तेज होना जरूरी होता है। इसकी से आपके घर के आसपास कबूतर आने लगे हैं या घर में कबूतरों ने घोंसला बना लिया है, तो इसका मतलब होता है कि आपके घर में सुख शांति और तरक्की मिलने वाली है। आपको जल्दी ही सफलता प्राप्त होगी। कई लोग कबूतरों का घर में आना या घोंसला बनाना वास्तुदोष मानते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता है। अगर आपके घर के आस-पास कबूतरों ने घोषणा बनाया है, तो उन्हें रोज दाना पानी जरूर दें। इससे आपके भाग्य में बढ़ोतरी होगी अधिकांश लोग मानते हैं, कि कबूतरों को घर में निवास नहीं करना चाहिए, लेकिन यह बिल्कुल गलत बात है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com