Breaking News

क्या धोनी-विराट और रोहित नजर नहीं आएंगे आईपीएल में

Posted on: 02 Dec 2018 15:38 by Rakesh Saini
क्या धोनी-विराट और रोहित नजर नहीं आएंगे आईपीएल में

अगले साल होने वाले आईपीएल के 12वें सीजन में बहुत कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। क्योंकि 2019 में आईसीसी विश्व कप भी होने वाला है। ऐसे में टीम के पास मौजूदा समय में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिनकी फॉर्म और खेल को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनके दम पर टीम इंडिया 2019 विश्व कप में अपना परचम लहरा सकती है।

विश्व कप से पहले आईपीएल का सीजन होना हैं जो करीबन डेढ़ महीने तक चलता है। इसमें खिलाड़ियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके बीच कई खिलाड़ियों को थकान और चोटों से भी गुजरना पड़ सकता है। इसलिए टीम इंडिया अपने 5 स्टार खिलाड़ियों को काफी महफूज रखना चाहेगी।

अनुमान है कि बीसीसीआई  अपने स्टार 5 खिलाड़ियों पर खासा ध्यान रखेगी और फिटनेस व फॉर्म को बरकरार रखने के लिए आईपीएल से दूर रखना चाहेगी। आइए जानते जिन्हें आईपीएल 2019 में शामिल होने से रोका जा सकता है।

  • टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहली बार विश्व कप में कप्तानी करते नजर आएंगे। भारतीय टीम का पूरा दारोमदार उन्ही पर होगा। आईपीएल में विराट आरसीबी के कप्तान भी हैं। ‘रन मशीन’ विराट जरूर चाहेंगे कि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया तीसरी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करें।
  • टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा एक धाकड़ बल्लेबाज के रूप में माने जाते हैं। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस के कप्तान भी हैं। रोहित को विश्व कप के लिहाज से सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जाता है।
  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कप्तान में भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब अपे नाम किया था। धोनी के कप्तानी का अपार अनुभव है और वह टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में भी एक माने जाते है। इसलिए धोनी को सुरक्षित रहना और रखना काफी जरूरी हो सकता है।
  • टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव टीम में अपनी धाक जमा चुके हैं। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया है। विश्व कप 2019 इंग्लैंड की धरती पर खेला जाना है।
  • हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। ऐसे में 2019 विश्व कप में उनपर खास नजर रखी जा सकती है। हालांकि, फिलहाल वो चोटिल भी हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com