भारत की जीत में टर्निंग प्वाइंट रहा भुवनेश्वर का ओवर | ICC World Cup 2019: Ind beat Aus by 36 runs, Bhuvneshwar over was turning point for India

0
22

आईसीसी विश्वकप में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया है। इससे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को धूल चटाई थी। ओवल में खेले गए दूसरे मुकाबले में शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी की शानदार बल्लेबाजी के दम भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 353 रन का विशाल लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को भारतीय गेंदबाजों के सामने खूब पसीना बहाना पड़ा। इसके बाद भी आस्ट्रेलिया की टीम 50 ओवर में 316 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसी जीत के साथ भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत थी। विश्वकप की तालिका में भारत चार अंकों के साथ अब तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

https://twitter.com/BCCI/status/1137783170319785984

लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान एरॉन फिंच (36) और डेविड वॉर्नर (56) ने टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। इसी बीच तालमेल के अभाव में 61 रन पर कप्तान फिंच रन आउट हो गए। इसके बाद, वार्नर ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर अपनी टीम की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। वार्नर 56 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद उस्मान ख्वाजा (42) और स्मिथ आस्ट्रेलिया को 200 के पार ले गए। जसप्रीत बुमराह ने ख्वाजा को पवेलियन की राह दिखाकर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। ख्वाजा की जगह मैक्सवेल आए। जब स्मिथ और मैक्सवेल (28) क्रीज पर थे, तब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पर दबाव बनाने में कामयाब रही। इसी बीच भारतीय कप्तान ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए भुवनेश्वर कुमार को उतरा। इसका फायदा भी मिला।

भुवनेश्वर ने एक ही ओवर में स्मिथ (69) और मार्कस स्टोइनिस (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। यहां से अखिरी 10 ओवर में आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 115 रनों की दरकार थी। इससे पहले, शिखर धवन (117) और विराट कोहली (82) ने दमदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को विश्व कप में अब तक का चैथा सबसे बड़ा स्कोर हासिल करने में मदद की। रोहित शर्मा (57) ने भी अर्धशतक बनाया। हार्दिक पांड्या ने 48 रन की पारी खेली। धोनी ने 27 और केएल राहुल ने 11 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here