Breaking News

ICC Womens World T20: हरमनप्रीत कौर शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बनी

Posted on: 09 Nov 2018 23:39 by Ravi Alawa
ICC Womens World T20: हरमनप्रीत कौर शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बनी

वैसे तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए है. लेकिन आज एक नया रिकॉर्ड बना है और यह रिकॉर्ड किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाया है.

जी हां भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी विमेंस वर्ल्ड टी20 के पहले मैच में गयाना के मैदान पर न्यूजीलैंड महिला टीम की ऐसी हालत कर दी कि हर कोई देखता रह गया.

Via

हरमनप्रीत कौर ने सबसे तेज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 49 गेंदों में ही शतक जड़ दिया. हरमनप्रीत ने अपनी इस तूफानी पारी में 8 छक्के और 7 चौके ठोके. हरमनप्रीत ने 76 रन तो सिर्फ बाउंड्री लगाकर ही बना दिए. हरमनप्रीत ने अपनी इस शतकीय पारी के साथ ही कई और रिकॉर्ड्स भी बनाए है.

Via

आपको बता दे कि, हरमनप्रीत कौर पहली ऐसी भारतीय महिला कप्तान हैं, जिसने वर्ल्ड टी20 में शतक लगाया है. उनसे पहले ये कारनामा दुनिया की सिर्फ दो अन्य महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कर चुकी हैं. इसके साथ ही हरमनप्रीत भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिसने वर्ल्ड टी20 में शतक बनाया है. हरमनप्रीत ने  मिताली राज के 97 रन के स्कोर को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा भारत की तरफ से वर्ल्ड टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी हरमनप्रीत कौर ने  अपने नाम कर लिया है. हरमनप्रीत कौर वर्ल्ड टी20 की एक पारी में सबसे अधिक  छक्के लगाने वाली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने 8 छक्के लगाए है.

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com