Breaking News

World Cup 2019: बारिश में धुल सकता है भारत-पाक महामुकाबला

Posted on: 16 Jun 2019 11:21 by Surbhi Bhawsar
World Cup 2019: बारिश में धुल सकता है भारत-पाक महामुकाबला

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 में होने वाले महामुकाब्ले में अब कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। अज यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के मुकाबला होने वाला है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाली ‘करो या मरो’ की जंग का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

क्रिकेट फैंस के अलावा इंग्लैंड का मौसम इस महामुकाबले के लिए कितना तैयार है ये आज पता चल जाएगा। क्रिकेट प्रशंसक दुआ कर रहे है कि मैच में बारिश खलल न डाले। पूर्वानुमान की मानें, तो भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले के दैरान बारिश का ‘खेल’ बंद नहीं होगा।

बीसीसीआई ने शनिवार को अपने ट्विटर पर ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड की तस्वीर शेयर की थी, जिसे देख कर लग रहा है कि मैनचेस्टर के ऊपर काले बादल मंडराना जारी हैं। एहतियात के तौर पर पिच को पूरी तरह ढककर रखा गया है। फोटो में ये साफ़ बयां हो रहा है कि बारिश मैच में कभी भी खलल डाल सकती है।

मौसम विभाग की माने तो अनुमान लगाया है कि रविवार को रुक-रुक बारिश हो सकती हैं। इंग्लैंड के अनिश्चित मौसम को देखते हुए कुछ भी हो सकता है। शनिवार को भी यहां भारी बारिश हुई। हालांकि कुछ देर बाद बारिश बंद हो गई, जिससे वहां के क्रिकेट के प्रशंसकों में भी खुशी की लहर दौड़ गई।

एक्वावेदर डॉट कॉम के अनुसार रविवार को दोपहर 2.30 बजे बारिश शुरू हो जाएगी। टॉस का समय भी यही है। ऐसे में देखा जाए तो टॉस होने भी मुश्किल है। भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में अब तक छह मुकाबले हो चुके हैं और सभी में टीम इंडिया की जीत हुई है।

जानिए कब-कब हुए मकाबले-

  • 1992: भारत ने पाकिस्तान को 43 रनों से मात दी, सिडनी में
  • 1996: भारत ने पाकिस्तान को 39 रनों से मात दी. बेंगलुरु में
  • 1999: भारत ने पाकिस्तान को 47 रनों से मात दी, मैनचेस्टर में
  • 2003: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी, सेंचुरियन में
  • 2011: भारत ने पाकिस्तान को 29 रनों से मात दी, मोहाली में
  • 2015: भारत ने पाकिस्तान को 76 रनों से मात दी, एडिलेड में

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com