Breaking News

शायर बने आईएएस मोहम्मद सुलेमान ने कमलनाथ सरकार को दी चुनौती IAS Mohammed Suleman challenges the Kamal Nath government

Posted on: 13 Mar 2019 09:38 by Pawan Yadav
शायर बने आईएएस मोहम्मद सुलेमान ने कमलनाथ सरकार को दी चुनौती  IAS Mohammed Suleman challenges the Kamal Nath government

अर्जुन राठौर
शिवराज सिंह सरकार में अपना दबदबा रखने वाले वरिष्ठ आईएएस मोहम्मद सुलेमान इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसकी वजह यह है कि उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट डाल कर मध्यप्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ और मुख्य सचिव एसआर मोहंती को सीधे-सीधे चुनौती दे डाली है। सुलेमान की एक फेसबुक पोस्ट इन दिनों चर्चा में है। इस पोस्ट में उनका बच्चों के साथ संवाद है, जिसमें उन्होंने तबादलों को लेकर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। उन्होंने जो पोस्ट लिखी है उसमें उन्होंने शुरुआत एक शेर से की है जिसमें उन्होंने कहा है कि

‘सितारों से आगे जहां और भी हैं
अभी इश्क के इम्तिहान और भी हैं
तू शाहीन है परवाज है तेरा काम
तेरे सामने आसमां और भी है‘

सुलेमान के बारे में यह कहा जाता है कि कमलनाथ की सरकार बनने के बाद उन्हें प्रमुख सचिव उद्योग तथा लोक निर्माण विभाग की बड़ी जिम्मेदारी से हटाकर आर्थिक सांख्यिकी कुटीर तथा ग्रामोद्योग विभाग में भेज दिया गया था। इसके बाद से ही वे लगातार छुट्टी पर भी चल रहे थे। इसी बीच उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट लिख डाली। अपनी इस पोस्ट की शुरुआत उन्होंने गांधी शांति पुरस्कार प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के विचारक से की है, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आप अपना परिवार नहीं चुनते हैं जैसा कि आप उनके लिए हैं वह आपको भगवान का उपहार है। उन्होंने बदले हालात से अपनी पीड़ा का इजहार करते हुए कहा है कि उतार-चढ़ाव के दौरान परिवार आपके साथ होता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता।

मोहम्मद सुलेमान के बारे में यह भी कहा जाता है कि वे भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बेहद महत्वपूर्ण पदों पर रहे और इंदौर के साथ ही कई जिलों के कलेक्टर भी रह चुके हैं। पूरे प्रदेश में सड़कों के निर्माण के लिए भी उनका नाम जाना चाहता है और ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट भी उनके कार्यकाल में संपन्न हुए थे। बहरहाल उनकी पोस्ट यह चर्चा का विषय बनी हुई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com