Breaking News

दुश्मनों की अब खैर नही, भारत सीमा पर जल्द तैनात करने जा रहा यह घातक हथियार | IAF to move Air Defence Units near Pakistan Border

Posted on: 14 May 2019 16:41 by bharat prajapat
दुश्मनों की अब खैर नही, भारत सीमा पर जल्द तैनात करने जा रहा यह घातक हथियार | IAF to move Air Defence Units near Pakistan Border


भारतीय सेना सीमा पर पाकिस्तान को घेरने के लिए जल्द ही एक और डिफेंस सिस्टम लगाने जा रही है। दरअसल सेना ने खुफिया एजेंसियों के इनपुट और सेना के इंटरनल रिव्यू के पाकिस्तानी सीमा पर एयर डिफेंस यूनिट्स को तैनात करने जा रही है। इस डिफेंस सिस्टम से भारत पाकिस्तान के हर हवाई हमलों पर नजर रख पाएगा साथ ही इन हवाई हमलों को नाकाम भी कर पाएगा।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी बार्डर की घेराबंदी करने के लिए कई सैन्य टुकड़ियां और एयर डिफेंस यूनिट को भी तैनाती की जाएगी। वहीं इस इस डिफेंस सिस्टम से पाकिस्तान की ओर से होने वाली किसी भी तरह की हवाई कार्रवाई को समय रहते रोका जा सकता है।

खबरों की माने तो ये डिफेंस सिस्टम जम्मू-कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान से सटे पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात किया जाएगा। बता दे कि इस डिफेंस सिस्टम को भारत में ही बनीं आकाश मिसाइल्स और राशियन क्वादार्ट सिस्टम से तैयार किया गया है।

साथ ही जल्द ही सेना को इजरायल और डीआरडीओ द्वारा मिलकर बनाए गए MR&SAM डिफेंस सिस्टम भी मिल जाएगा। मीडिया रिपोर्टस की माने तो बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया जा रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com