लापता विमान एएन-32 को लेकर वायुसेना का बड़ा ऐलान | IAF Announcement Rs 5 Lakh Award for Information on Location of the Missing AN-32…

0
42

भारतीय वायुसेना का विमान एएन-32 छह दिन से लापता है। बड़े स्तर पर चलाए गए खोजी अभियान के बाद भी अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी। विमान में 13 लोग सवार थे। ऐसी स्थिति में वायुसेना ने बड़ा ऐलान करते हुए लापता विमान की जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। पूर्वी वायुसेना कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल आरडी माथुर ने लापता विमान का विश्वसनीय सुराग देने वालों के लिए पांच लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की।

वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा कि हेलीकाॅप्टरों द्वारा बचाव एवं खोजी अभियान को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है। हालांकि शुक्रवार को फिर शुरू होगा। सी130जे रात में अपना मिशन जारी रखेंगे। हालांकि अभियान में अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

इधर, विमान के खोजी के बीच अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के मोलो गांव के ग्रामीणों ने दावा किया है कि उन्होंने पर्वत से घना काला धुआं निकलते देखा था। ग्रामीणों के खुलासे के बाद पहाड़ी क्षेत्र में खोजी अभियान तेज कर दिया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सियांग, पश्चिम सियांग, लोअर सियांग तथा शि-योमी जिलों के उपायुक्तों से मुलाकात की और उन्हें तलाश अभियान तेज करने के निर्देश दिए।

वायुसेना के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन अनुपम बनर्जी के मुताबिक घने जंगल, दुर्गम इलाके और खराब मौसम की चुनौतियों के बावजूद तीनों सेनाओं ने सर्च ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया है। इतना ही नहीं, विमान की खोज में सुखोई-30 विमान को भी तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here