इंदौर: जब रक्षामंत्री को थ्री डी प्रतिकृति भेंट की तो देखकर रह गई हैरान

0
24
defense-minister-nirmala-sitharaman-indore-neha-mittal

मध्यप्रदेश के इंदौर में केन्द्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण आई थी। रक्षामंत्री ने एकल युवा अभियान के लॉन्चिंग कार्यक्रम में आई थी। रविंद्र नाट्य गृह में इस कार्यक्रम के दौरान उन्हें उनकी ही थ्री डी प्रतिकृति भेंट की गई तो उसे देख कर एक दम चौक गई।

https://youtu.be/9r2Ijn7nRHY

defense-minister-nirmala-sitharaman-indore-neha-mittal

निर्मला सीतारमण के इस इंदौर दौरे में सबकी निगाह एक ही बात पर टिकी थी की लड़ाकू राफेल विमान सौदे पर लग रहे आरोपों पर क्या जवाब देती हैं। हालांकि इस मुद्दे पर उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देना आवश्यक नहीं समझा। तथा मीडिया से कोई बात नहीं की गई।

defense-minister-nirmala-sitharaman-indore-neha-mittal

देशभर में शिक्षा के क्षेत्र में कथित भेदभाव के “दुष्प्रचार” को सिरे से नकारते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत में शिक्षा के द्वार हर वर्ग के बच्चों के लिये खुले हैं। सीतारमण ने यहां गैर सरकारी संगठन के कार्यक्रम में कहा, “सबको देश देना हमारे डीएनए में है। हमारे देश में शिक्षा प्रदान करने के मामले में किसी वर्ग के बच्चे के साथ कभी भेदभाव नहीं किया जाता।”

defense-minister-nirmala-sitharaman-indore-neha-mittal

उन्होंने कहा कि भले ही कहीं यह दुष्प्रचार किया जाता हो या इस बारे में झूठा अभियान चलाया जाता हो कि भारत में शिक्षा के क्षेत्र में लोगों से कथित तौर पर भेदभाव किया जाता है। लेकिन सचाई यह है कि देश में हर वर्ग के बच्चों को शिक्षा देने की व्यवस्था सदियों से है।

रक्षा मंत्री ने कहा, “हमारे यहां तो उस बच्चे को भी शिक्षा देने से कभी इंकार नहीं किया जाता, जिसकी मां किसी वजह से उसके पिता का नाम बताना नहीं चाहती। अपने बच्चे को अकेले पालने-पोसने वाली महिला भी अपनी संतान को पूरे आत्मसम्मान के साथ शिक्षा दिला सकती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here