Breaking News

Hug day special : वादों के बाद हग के साथ बढ़ाये अपना प्यार

Posted on: 12 Feb 2019 00:03 by mangleshwar singh
Hug day special : वादों के बाद हग के साथ बढ़ाये अपना प्यार

फरवरी का पहला सप्ताह वैलेंटाइन वीक के नाम से जाना जाता है,ये पूरा वीक प्यार करने वालो को समर्पित किया गया है। यह साल का सबसे खूबसूरत सप्ताह माना जाता है। इसी कड़ी में हम आपको वैलेंटाइन डे के उस दिन के बारे में बताने जा रहे है जिसे लोग हग डे के नाम से जानते हैं ।

 आइये जानते है इस खास दिन के बारे में…..

हग डे वैलेंटाइन डे का 6th डे है यह दिन हर साल 12 फरवरी को मनाया जाता है । यह  वैलेंटाइन डे का एक बहुत ही महत्वपूर्ण डे है। इस दिन हर प्रेमी-जोड़ा एक दूसरे को गले लगा कर हग डे की बधाई देते है और साथ में समय बीताते है । यह दिन पहले पश्चिमी  सभ्यता का हिस्सा था पर अब धीरे-धीरे पूरे भारत ने इस सभ्यता को अपना लिया है।

हमारे भारत में गले मिलना बहुत ही आम बात है, यह सभ्यता हमारे देश में  पश्चिमी  देशो से आई है। इस सभ्यता को हमारे यहां के लोगो ने प्राचीन काल से ही अपना लिया था । इसके अलावा हम अपने पेरेंट्स से या घर वालो से भी गले मिलते है और उन्हें हग डे की बधाई देते है।

हम लोग न केवल आज के दिन ही गले मिलते है बल्कि किसी भी त्यौहार में गले मिल कर उन्हें बधाई देते है,तभी तो गले मिलने की संस्कृति को पूरा दिन समर्पित कर दिया गया है और इसको हग डे का नाम दिया गया.इस दिन हर उम्र के लोग एक-दूसरे को प्यार से गले लगाते है ।

अपना प्यार जताते के लिए इस दिन हर प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को गले लगा कर अपने प्यार का इज़हार करते है।यह दिन सभी प्रेमी युगल के लिए बहुत ही खास होता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com