Breaking News

HRD मंत्री की दो अलग जन्म तिथियों पर छिड़ा विवाद, पोखरियाल ने दी ये सफाई

Posted on: 02 Jun 2019 20:38 by bharat prajapat
HRD मंत्री की दो अलग जन्म तिथियों पर छिड़ा विवाद, पोखरियाल ने दी ये सफाई

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल की दो अलग अलग जन्मतिथियों को लेकर मचे विवाद के बीच उन्होने अपनी सफाई दी है । पोखरियाल ने कहा कि उनकी जन्मतिथियों में फर्क का कारण हिंदू पंचांग रहा है। जिसके चलते उनकी जन्मतिथि में अंतर आया है।

दरअसल ओपन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की ओर से जारी उनके नाम की डिग्रीयां जारी की गई है और उनके सीवी और पासपोर्ट में अलग-अलग जन्मतिथि पाई गई है। जिसके बाद अब विवाद खड़ा हो गया है।

बता दे कि पोखरियाल के सीवी में उनकी जन्मतिथि 15 अगस्त 1959 दर्ज है। वहीं पासपोर्ट में उनकी जन्मतिथि 15 जुलाई 1959 दर्शाई गई है। जिसके चलते दानों ही तारिखों में एक महिने का अंतर है।

पोखरियाल ने इस मामले में मीडिया को बताया कि हिंदी पंचांग के कारण दो जन्मतिथियां दर्ज हुई है। साथ ही उन्होने इस बात का कभी भी फायदा नहीं उठाने की भी बात कही है।

बता दे कि इससे पहले भी पोखरियाल के दस्तावेजों पर विवाद खड़ा हुआ था। 2009 में जब उन्होने मुख्यमंत्री पद संभाला था तब उनकी शैक्षणिक योग्यता पर भी प्रश्नचिन्ह खड़े किए गए थे। उस दौरान हुई जांच पड़ताल में पोखरियाल की दो फर्जी डिग्रियां होना पाया गया था। जो कि एक गैर पंजीकृत यूनिवर्सिटी की ओर से जारी की गई थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com