दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर HP ने किया लांच, जानें क्या है ख़ास…

0
66
HP first laser tank printer launch in india gadget-min

व्यापार जगत में छोटे कारोबारियों के लिए कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर आदि बनाने वाली प्रमुख कंपनी एच पी इंक ने दुनिया का पहला स्मार्ट प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी से लैस नेवरस्टॉप लेजर टैंक प्रिंटर लांच करने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि इस लेजर टैंक प्रिंटिंग के लांच होने से बड़ा व्यापक बदलाव आयेगा क्योंकि इससे लेजर प्रिंटिंग की लागत में करीब 80 फीसदी की कमी आ रही है।

जानकारी के मुताबिक आमतौर पर लेजर प्रिंटिंग की लागत 2.50 रुपये प्रति पृष्ठ आती है लेकिन इस नये प्रिंटर में यह घटकर 29 पैसे प्रति पृष्ठ रह जाती है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि इसमें मात्र 15 सेकेंड में टोनर रिलोड किया जा सकता है और इसमें टोनर हाथ में भी नहीं लगता है। इतना ही नही कंपनी प्रिंटर के साथ पांच हजार पेज तक प्रिंट करने की क्षमता का टोनर भी आपको मुफ्त दे रही है।

ये है खासियत…
इस प्रिंटर की खासियत की बात की जाए तो ये प्रिंटर सरलता से मोबाइल स्कैनिंग, वाई फाई डायरेक्ट और मोबाइल प्रिंट ऐप और एचपी स्मार्ट ऐप से जुड़ सकता है। रिलोड टोनर किट का आर्डर भी ऐप से दिया जा सकता है।

ये है कीमत…
कंपनी के मुताबिक इस प्रिंटर के दो मॉडल उतारे गये हैं जिसमें एचपी लेजर 1000 सीरीज में नॉन वायरलेस की कीमत 15846 रुपये तथा वायरलेस की कीमत 17236 रुपये है। इसी तरह से नेवरस्टॉप लेजर एमएफपी 1200 सीरीज में नॉन वायरलेस की कीमत 22057 रुपये और वायरलेस की कीमत 23460 रुपये है। रिलोड किट सिंगल पैक की कीमत 849 रुपये और डबल पैक की कीमत 1449 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here