Breaking News

रेस्टोरेंट में सफाई करने वाली स्मृति ऐसे बनीं तुलसी | How Smriti irani became famous as Tulsi

Posted on: 23 Mar 2019 12:53 by Surbhi Bhawsar
रेस्टोरेंट में सफाई करने वाली स्मृति ऐसे बनीं तुलसी | How Smriti irani became famous as Tulsi

देश की तेज-तर्रार नेता और मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने बहुत कम समय में राजनीति में अपनी पहचान बना ली है। टीवी की तुलसी आज जब संसद में बोलतीं है तो अच्छे-अच्छे की बोलती बंद हो जाती है। आज स्मृति ने जो मुकाम हासिल किया है, वहां पहुँचने के लिए उन्हें कई सालों का संघर्ष करना पड़ा है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे है कि कैसे एक साधारण परिवार से निकलकर स्मृति टीवी पर तुलसी के नाम से फेमस हो गई।

must read: झुग्गी से निकलकर ऐसे IAS ऑफिसर बनीं Ummul Kher | IAS officer Ummul kher story

दिल्ली में हुआ जन्म

Smriti irani

23 मार्च 1976 दिल्ली में जन्मी स्मृति ईरानी मोदी कैबिनेट में सबसे कम उम्र की मंत्री है। स्मृति की पढ़ाई दिल्ली में ही हुई है और वह स्कूल में काफी होनहार छात्रा मानी जाती थी। स्मृति अपने स्कूल के स्पोटर्स टीम की कैप्टन हुआ करती थीं। अपने पिता की मदद करने के लिए 10वीं कक्षा से ही स्मृति ने काम करना शुरू कर दिया था। स्मृति ईरानी 3 बहनों में सबसे बड़ी हैं।

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

Smriti irani

स्मृति ईरानी ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। रूढ़िवादी पंजाबी-बंगाली परिवार से ताल्लुक रखने वाली स्मृति ने परिवार की बंदिशों को तोड़कर ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा। 1998 में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच पाई।

must read: ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ का बेहतरीन उदाहरण है ये 10 महिला IAS-IPS ऑफिसर

रेस्टोरेंट में करना पड़ी थी सफाई

Smriti irani

मिस इंडिया प्रतियोगिता में फाइनल नहीं तक पहुंच पाने के बाद स्मृति मुंबई चलीं गई और एक्टिंग में करियर बनाने की कोशिश की। यहां आने के बाद उन्हें काम तो नहीं मिला बल्कि अपना खर्च चलाने के लिए उन्हें एक रेस्टोरेंट में सफाई का काम तक करने लगी। इसी दौरान स्मृति को मीका के एलबम में काम करने का मौका मिला और यही से उनकी किस्मत चमक गई। इस एलबम के बाद स्मृति को एक दो सीरियल में छोटे रोल मिले।

तुलसी के किरदार का मिला ऑफर

Smriti irani

एलबल में काम मिलने के बाद स्मृति की किसमत के दरवाजे खुलते गए और उन्हें एक और बड़ा ऑफर मिला। एकता कपूर ने उन्हें अपने सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी के किरदार के लिए ऑफर दिया। स्मृति तुलसी बनकर हर घर में छा गई और लोग इस सीरियल के दीवाने हो गए। आदर्श बहू के रूप में तुलसी के इस सीरियल से सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और यह सीरियल आठ सालों तक छोटे पर्दे पर छाया रहा।

must read: स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

जुबिन ईरानी से की शादी

Smriti irani

आदर्श बहू के रूप में तुलसी की जिंदगी बदल रही थी वही असल जिन्दगी में भी स्मृति की जिंदगी बदली। इसी दौरान उनकी शादी जुबिन ईरानी के साथ हुई और स्मृति मलहोत्रा स्मृति ईरानी बन गईं। स्मृति ईरानी के दो बच्चे है।

must read: ऐसा परिवार जहां सभी बच्चे है IAS-IPS, A family where all children are IAS-IPS

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com