स्कीम नंबर 140 में पार्किंग की जगह पर आईसीआईसीआई बैंक और बड़ौदा बैंक कैसे खुल गई

0
77

इंदौर विकास प्राधिकरण की स्कीम नंबर 140 में अनेक भवनों पर नगर निगम का बुलडोजर जल्दी पहुंचने वाला है नगर निगम द्वारा इन भवन मालिकों को नोटिस जारी कर दिए गए है.

इनमें एक नाम है महेश मंगवानी का जो इसकी स्कीम नंबर 140 पिपलियाहाना में है इनके द्वारा ग्राउंड फ्लोर पर एक मेडिकल शॉप तथा रेमंड का शोरूम खोल लिया गया है जबकि नगर निगम के नक्शे के अनुसार यह जगह है पार्किंग की बताई गई है.

अब भवन मालिक द्वारा पार्किंग की जगह का दुरुपयोग करते हुए नक्शे के विपरीत निर्माण कार्य करके पार्किंग नहीं छोड़ते हुए यहां पर रेमंड का शोरूम खोल दिया गया है. और मेडिकल शॉप भी खोल दिया है अब बुलडोजर जल्द ही इस जगह पर भी पहुंचेगा इस आशय का नोटिस भी नगर निगम द्वारा जारी कर दिया गया है.

इसी तरह संतोष गोयल 5/ 89 स्कीम नंबर 140 द्वारा ग्राउंड फ्लोर पर आई सी आई सी आई तथा बैंक ऑफ बड़ौदा को पार्किंग की जगह किराए पर दे दी गई है यहां पर मेडिकल शॉप भी खोल दिया गया है अब सवाल इस बात का है कि आईसीआईसीआई बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा पार्किंग के स्थान पर बने भवन को किराए पर कैसे ले लिया गया जबकि बैंक द्वारा जो भी प्रॉपर्टी किराए से ली जाती है. उसका पूरा नक्शा देखा जाता है और उसमें यह भी देखा जाता है कि कहीं यह स्थान नगर निगम द्वारा अवैध तो नहीं घोषित किया गया है और भवन नक्शे के अनुरूप ही बना है, लेकिन दोनों बैंकों द्वारा यहां पर घोटाला करते हुए ऐसी जगह किराए पर ले ली है जो पार्किंग की जगह पर बनी है और यहां कभी भी नगर निगम की गाड़ी पहुंचकर तोड़फोड़ कर सकती है नगर निगम द्वारा इस आशय का नोटिस भी यहां जारी किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here