सोने के स्टाइल से कैसे पड़ता हैं अपने प्यार पर असर, जानिए

जिन लोगों की सुबह देर तक सोने की आदत होती है वो अपने प्रेम के प्रति समर्पित नहीं रहते और वो एक अच्छे साथी भी साबित नहीं होते हैं।

0
107
sleep

व्यक्ति की हर गतिविधि का तरीका उसके व्यक्तित्व और मानसिकता से पता चलता हैं। साथ ही या भी पता चलता है कि आपके और आपके पार्टनर बीच रिश्ता कैसा है। बात करना, उठना-बैठना, यहां तक सोना भी आपके व्यक्तित्व से पता चला जाता हैं। जी हां सोने के तरीके से भी आप पता लगा सकते है कि पार्टनर के साथ रिश्ता कैसा है।

वो आपसे प्यार करते हैं या नहीं, आपके बीच समझ कैसी है, ये सभी सोने के तरीके से पता लगाया जा सकता है। आपको बता दे, जिन लोगों की सुबह देर तक सोने की आदत होती है वो अपने प्रेम के प्रति समर्पित नहीं रहते और वो एक अच्छे साथी भी साबित नहीं होते हैं। आइए जानते है आपके सोने के तरीके से आपका रिलेशन और कैरिअर कैसा हैं –

  • अगर आप करवट लेकर सोते हैं तो इसका मतलब है कि आप जरूरत से अधिक किसी बात को लेकर चिंतित रहते हैं अथवा सोच विचार करते हैं।
  • अगर आप शरीर को मोड़कर सोते हैं तो इसे लोग आराम पसंद होते हैं। इनमें अधिक से अधिक सुख की चाहत रहती है। ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है। यह अपनी बात करने में काफी झिझकते हैं।
  • आप पलंग पर पूरी तरह फ़ैल कर सोते हैं तो यह बताता है कि आप मंगल या सूर्य से प्रभावित हैं। ऐसे लोग जबरदस्ती चीज़ों को पाना चाहते हैं, वाणी पर नियंत्रण नहीं होता हैं। ऐसे लोगों को सच्चे रिश्तों और लोगों की कदर करनी चाहिए।
  • अगर आप पेट के बल सोते हैं तो इस तरह से सोने वाले लोग जिम्मेदारियों से बचने की ताक में रहते हैं। इनके समाने कोई चुनौती आ जाए तो यह जल्दी घबरा जाते हैं।

सोने से रिलेशन पर असर –

  • बाहों में छिपाकर- अगर आपका पार्टनर कमर से पकड़कर आपको सुलाता है, तो ये दिखता है कि वो आपसे कितना प्यार करता/ती है, साथ ही आपको खोने से भी डरते हैं।
  • अलग-अलग दिशा में- सोते समय अगर आप दोनों का सिर अलग दिशा में होता है, आपकी बॉडी को कोई हिस्सा उन्हें टच नहीं है तो समझिए आप दोनों ही पर्सनल स्पेस को बहुत तवज्जो देते हैं।
  • अगल दिशा में पर साथ- दोनो अलग दिशा में सोते हैं पर अपकी बॉडी एक दूसरे को टच है तो इसका मतलब है आप एक-दूसरे को पूरी आजादी देते हैं, साथ ही एक-दूसरे तो भी महत्व देना नहीं भूलते।
  • ज्यादा जगह- आप में से एक साथी आधे से ज्यादा बिस्तर घेरकर सोता है तो ये दिखाता है कि वो रिश्ते में डॉमिनेन्स है।
  • पैरों में पैर फंसाकर- पैरों में पैर या हाथों में हाथ डालकर सोता है तो इसका मतलब है कि वो आप पर बहुत निर्भर रहता है। हो सकता है उनका ये बर्ताव कभी-कभी परेशान कर देता हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here