Breaking News

OMG! ओड़िसा का एक घर बना नागलोक, निकले 100 से ज्यादा सांप

Posted on: 25 Jun 2018 10:56 by shivani Rathore
OMG! ओड़िसा का एक घर बना नागलोक, निकले 100 से ज्यादा सांप

नई दिल्ली : आमतौर पर आपने देखा होगा कि बारिश शुरू होते ही जीव-जन्तु का जमीन से निकलना शुरू हो जाता है।पर क्या कभी आपने किसी घर से 100 से ज्यादा सांप एक ही बार निकलते देखें है। जी, हां यकीन कर पाना मुशिकल है लेकिन यह सच है। बता दे कि ओडिसा में एक मजदूर के कच्चे मकान में 100 से ज्यादा सांप निकले है।

More than 100 baby cobras and two adult cobras rescued by forest officials from a house in a village in Odisha’s Bhadrak district. 21 eggs also recovered. (24.6.18) pic.twitter.com/pgRn5OqPjj

— ANI (@ANI) June 25, 2018

हैरानी कि बात तो यह है कि निकले सांपों में सभी कोबरा है। बता दे कि यह मामला ओडिशा के भद्रक जिले का है जहां एक शख्स का घर ‘नागलोक’ बन गया। मिली जानकारी के अनुसार धामनगर थाना अंतर्गत पाइकसाही गांव निवासी किसान विजय भुइंया के यहां ऐसा हुआ।

एक दिन उसके नए बने कच्चे मकान में एक कोबरा सांप रेंगकर ड्रॉइंग रूम में मौजूद उसकी बेटी के पैर पर चढ़ गया। लेकिन इसके बाद उसके यहां एक के बाद एक सांप निकलने लगे, इस पर परिवार के लोग बुरी तरह सहम गए और स्नैक हेल्पलाइन को सूचना दी। बीते शुक्रवार से अब तक उसके कच्चे घर से नाग के 106 सपोले, तीन नाग-नागिन और 20 अंडों को स्नैक हेल्पलाइन के कार्यकर्ताओं ने बरामद किया है।

भुइंया परिवार और आसपास के लोग काफी दहशत में है। लोगों की मानें तो शुक्रवार से भुइंया परिवार और उसके पड़ोसियों की नींद गायब हो गई है। कहीं रस्सी भी दिखती है तो सांप का भ्रम होने लगता है। इतने सारे सांप एक ही जगह कैसे आ गए ये अभी पता नहीं चला है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com