Breaking News

होशियारपुर में सेना की परीक्षा में होशयारी दिखाते हुए छात्र गिरफ्तार | Hoshiarpur Army Exam Hi-Tech Cheating in Punjab…

Posted on: 16 May 2019 17:33 by Surbhi Bhawsar
होशियारपुर में सेना की परीक्षा में होशयारी दिखाते हुए छात्र गिरफ्तार | Hoshiarpur Army Exam Hi-Tech Cheating in Punjab…

पंजाब: होशियारपुर के दसूहा क्षेत्र में बीते मंगलवार को सेना की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित हुई थी जिसमें 15 युवाओं को नकल करते हुए पकड़ लिया गया। इसके बाद उन सभी छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इन सभी को आईपीसी की धारा 420 और 120 बीके तहत केस दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहाँ छात्रों के द्वारा नकल हाइटेक तरीके से की गई थी। आरोपी छात्रों जिस क्लिपबोर्ड पर पेपर रख के लिख रहे थे। उसी में मोबाइल छुपा रखा था।

इसके अलावा उन्होंने अपनी पॉकेट में डोंगल के साथ-साथ सिम रीडर और बैटरी भी रखी थी। बता दे कि कुल 2888 छात्रों ने सेना की भर्ती के लिए आवेदन किये थे जिसमें फिजिकल टेस्ट के बाद सिर्फ 2688 छात्र बचे थे जिन्हें उसके बाद परीक्षा देनी थी। पकड़े गए छात्र सिर्फ हरयाणा और राजस्थान के है इन सभी को सूबेदार कुलविंदर सिंह ने नक़ल करते हुए पकड़ा था।

सूबेदार कुलविंदर सिंह के अनुसार एग्जाम देने से पहले चेकिंग की जा रही थी तभी कुछ छात्रों का क्लिप बोर्ड काफी मोटे होने के कारण इन पर हमें संदेह हुआ था जिस कारण इन क्लिपबोर्ड की जाँच की गई जिसमें मोबाइल फोन फिट दिखाई दिए थे जिन्हें लेमिनेशन करके अच्छे से छुपाया गया था। सभी डिवाइस को जब्त कर लिया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com