Delhi के मुंडका हादसे का भयावह मंजर, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे लोग, 27 शव बरामद

चश्मदीदों के अनुसार घटना इतनी भयावह थी कि गांव के लोग तुरंत वहां पहुंची और आग पर पानी डालकर काबू करने की कोशिश करने लगे. साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. घटना शाम 4:30 बजे की है. चश्मदीदों के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई उस समय वहां पर 300 लोग मौजूद थे.

Delhi: दिल्ली के मुंडका (Delhi Mundaka Fire) इलाके में जिस 3 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लगी थी उस आग के भयावह नतीजे अब धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. अब तक 27 शव बरामद कर लिए गए हैं, वहीं और भी लोगों के फंसे होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. इस आग में फंसे हुए लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग तक लगा दी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद इलाके में दहशत छाई हुई है और सामने आ रही तस्वीरें घटना का मंजर बयां कर रहीं हैं.

Delhi

Must Read- Delhi: तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत, कई लोग फंसे

घटनास्थल से अब तक 50 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है इसके अलावा 27 शव बरामद कर लिए गए हैं, रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. घटनास्थल पर अभी भी 30 से 40 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आई है, जिनका रेस्क्यू करने के लिए 100 कर्मचारियों की टीम लगा दी गई है. फायर डिपार्टमेंट की ओर से तीसरी मंजिल पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही 27 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और घायल लोगों को दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है.

Mundaka Hadsa

चश्मदीदों के अनुसार घटना इतनी भयावह थी कि गांव के लोग तुरंत वहां पहुंची और आग पर पानी डालकर काबू करने की कोशिश करने लगे. साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. घटना शाम 4:30 बजे की है. चश्मदीदों के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई उस समय वहां पर 300 लोग मौजूद थे. आग की लपटों से खुद को बचाने के लिए कुछ लोग बिल्डिंग से कूद गए और घायल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के समय रेस्क्यू के वीडियो भी सामने आए हैं. जहां पर गांव के लोगों ने 3-4 सीढ़ियों को बांधकर महिलाओं को नीचे उतारने की कोशिश की एक और महिलाएं नीचे उतर रही है, वहीं दूसरी ओर आग की खतरनाक लपटें दिखाई दे रही हैं.

अधिकारियों के मुताबिक अब संजय गांधी अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह नहीं बची है जिसके चलते घायलों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम तीन मंजिला इमारत में लगी आग की घटना के बाद बिल्डिंग के मालिक को हिरासत में लिया गया है.