Breaking News

13 राज्यों में आंधी-तूफान-बारिश का अलर्ट, कई जगह स्कूल बंद…

Posted on: 07 May 2018 04:56 by shivani Rathore
13 राज्यों में आंधी-तूफान-बारिश का अलर्ट, कई जगह स्कूल बंद…

नई दिल्ली : पूरे उत्तर भारत में मौसम ने फिर से करवट लेना शुरू कर दिया है। कई इलाकों में बारिश हो रही है। देश के कम से कम 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में सोमवार को आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है। 

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों में कुदरत कहर बरपा सकता है। गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है।

 

बता दे कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।अधिकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी गरज-बरज के साथ बारिश हो सकती है। 

2 मई की रात कुदरत के कहर ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भारी तबाही मचाई। करीब 130 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मई के पहले सप्ताह में मौसम की ऐसी मनमानी से हर कोई डरा सहमा है। हरियाणा में मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अगले 7 और 8 मई को राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com