गृहमंत्री बाला बच्चन ने मोदी सरकार पर लगाया यह बड़ा आरोप| Home Minister Bala Bachchan put this big charge on Modi’s government

0
202

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने रविवार को छापेमारी की कार्यवाही की कार्यवाही की थी जो कि सोमवार को भी जारी रही। इसी बीच प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए बदले की भावना से केन्द्रीय ऐजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है।

बाला बच्चन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ‘‘केवल मध्य प्रदेश नहीं, बल्कि जिन-जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, वहां मोदी सरकार द्वारा सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ बदले की भावना से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि ‘‘कमलनाथ की शानदार कार्यशैली को हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पचा नहीं पा रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई (आयकर छापे) उनकी बौखलाहट के कारण हो रही है। लेकिन अनुभवी राजनीतिज्ञ कमलनाथ की सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है।”

भोपाल में आयकर छापों के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बीच रविवार को हुई कहासुनी पर उन्हाने कहा कि ‘‘हमारा सीआरपीएफ से कोई टकराव नहीं है। लेकिन सूबे की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी हमारे पास है। अगर किसी केंद्रीय एजेंसी के कारण सूबे की आम जनता को कोई दिक्कत होगी या कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने का खतरा पैदा होगा, तो हम जरूर उचित कदम उठायेंगे।”

साथ ही उन्हाने कहा कि ‘‘अश्विनी शर्मा ने तो खुद को भाजपा का आदमी बताया है। आयकर विभाग ने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि प्रवीण कक्कड़ और राजेंद्र मिगलानी के ठिकानों से उसे क्या मिला है?”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी बायकर विभाग द्वारा उनके करीबियों पर की गई कार्य वाही को लेकर केन्द्र सरकार पर जमकरा निशानास साधा था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि पूरा देश जानता है कि संवैधानिक संस्थाओ का किस तरह व किन लोगों के खलिाफ एवं कैसे इस्तेमाल ये लोग पिछले 5 वर्षों में करते आये है। वे इनका उपयोग कर डराने का काम करते है। जब इनके पास विकास पर , अपने काम पर कुछ कहने को , बोलने को नहीं बचता है तो ये विरोधियों के खलिाफ इस तरह के हथकंडे अपनाते है।

बता दे कि आयकर विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के भांजे रातुल पुरी, निजी सचव और पूर्व पुिलस अधिकार प्रवीण कक्कड़, सलाहकार रहे राजेन्द्र कुमार मिगलानी और भोपाल मे प्रतीक जोशी और अश्विनी शर्मा के लगभग 50 ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की है।

 

अधिक खबरें पढ़े –

नवरात्रि पर कैंची धाम मंदिर में भक्तों की भीड़ हो रही है| Devotees are getting crowded in the Kainchi Dham temple on Navaratri

मुरैना के इस परिवार ने शादी के कार्ड में गाय का फोटो क्यों छपवाया|This family of Morena printed the cow’s photo on the wedding card

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here