NRC पर अमित शाह का सख्त रवैया, कहा- देशभर में होना चाहिए लागू

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने रांची में कहा है कि एनआरसी को देश भर में लागू किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि जब कोई भी देश बाहली लोगों को अपने देश में प्रवेश नहीं करने देता है तो भारत में बाहर के लोग कैसे रह सकते हैं।

0
63
amit shah

रांची। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने रांची में कहा है कि एनआरसी को देश भर में लागू किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि जब कोई भी देश बाहली लोगों को अपने देश में प्रवेश नहीं करने देता है तो भारत में बाहर के लोग कैसे रह सकते हैं।

वहीं असम में जारी हुई एनआरसी की फाईनल लिस्ट में से लाखों लोगों के नाम बाहर हो जाने पर शाह ने कहा कि इन लोगों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए एक और मौका दिया जाएगा। उन्होने बताया एनआरसी का फैसला ट्रिब्यूनल द्वारा तय किया जाएगा। ऐसे में जिन्हे परेशानी है वे लोग ट्रिब्यूनल के पास जाकर अपील कर सकते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि जो लोग अपनी नागरिकता सिद्ध नहीं कर पाएंगे उन्हे कानूनी प्रक्रिया के अंतर्गत देश से बाहर कर दिया जाएगा। भारत के नागरिकों का एक रजिस्टर होना वक्त की आवश्यकता है। ऐसे में इसे देशभर में लागू होना चाहिए।

अमित शाह ने अपने चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा है कि हमने चुनावी घोषणा पत्र में एनआरसी लागू करने का वादा किया था जिसे बीजेपी पूरा कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here