Breaking News

Holi Special: होली खेलते समय इन बातो का रखे ध्यान

Posted on: 15 Mar 2019 14:49 by Rakesh Saini
Holi Special: होली खेलते समय इन बातो का रखे ध्यान

देशभर में होली का त्योहार इस बार 20 और 21 मार्च को मनाया जाएगा। माना जाए तो होली का त्योहार दो दिनों का होता है। पहले दिन होलिका दहन होता है तो अगले दिन रंगोत्सव मनाया जाता है। बताया जाता है कि इस दिन बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार होली के त्योहार पर धन लाभ के साथ सुख शांति भी पा सकते हैं।

अगर इस साल होली में आप भी अपने सोए हुए भाग्य जगाने चाह रह है तो इस बार आपके लिए मौका है। शास्त्रों के मुताबिक होली का रंग पहले अपने देवी देवआतों को लगाए इसके साथ उनसे सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त करे। रंगोत्सव के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपने देवी देवताओं को गुलाल चित्र या मर्तियों को लगा दें। इसके साथ उनसे सुख शांति की कामना करें।

होली के इस पावन त्योहार पर घर पर आने वाले मेहमानों को अपने घर से मिठाई खिलाकर ही वापस जाने दिया जाए। ऐसा करने भाग्य प्रबल होता है घर में माता लक्ष्मी का स्थाई वास होता है।

होली के त्योहार प्रेम का त्योहार होता है। इसमें सभी लोग अपने बड़ों के पैर में रंग लगाकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करे। इस ​दिन बिना किसी विवाद के होली खेलना चाहिए। ऐसा करने से घर में प्रेम और खुशहाली हमेंशा बनी रहती है।

Read More:- गजब: इस शेफ ने फलों पर उकेर दी अभिनंदन की शौर्य गाथा | Young Chef pays tribute to Wing Commander Abhinandan to his carving on fruits

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com