Breaking News

Holi 2019: इस कारण होली खेलने से कतराती है लड़कियां | Holi 2019: Girls are afraid to enjoy festival of colors

Posted on: 16 Mar 2019 13:30 by Surbhi Bhawsar
Holi 2019: इस कारण होली खेलने से कतराती है लड़कियां |  Holi 2019: Girls are afraid to enjoy festival of colors

रंगों के त्यौहार होली में बस अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है। रंग-बिरंगे रंगों से बाजार सजने लगे है और होली के गाने भी सुनाई देने लगे है। इस त्यौहार को धूमधाम से मनाने के लिए लोगों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। होली पर ‘बुरा न मानो होली है।’ यह कहावत काफी प्रचलित है लेकिन इसकी आड़ में कुछ लोग गलत फायदा उठाने की कोशिश करते है। आज हम आपको यही बताने जा रहे है कि लड़कियां क्यों होली खेलने से कतराती है।

must read: Holi Special: होली खेलते समय इन बातो का रखे ध्यान

ये है कारण

दरअसल, रंगों के इस त्यौहार को कुछ लोग गलत हरकत कर फीका कर देते है। इस दिन कुछ लोग रंग लगाने के बहाने महिलाओं और लड़कियों से छेड़खानी करते है। रंग-बिरंगे रंगों के पीछे छिपे ये बेरंग से चेहरे कोई और नहीं बल्कि अक्सर जान-पहचान वाले, पड़ोसी, दोस्त का रिश्तेदार ही होते है। यही कारण है कि कई लड़कियां और महिलाएं होली खेलने और इस दिन घर से बाहर निकलने में कतराती है। शराब के नशे में कुछ लोग बदसलूकी करने से भी पीछे नहीं हटते।

कॉलेज में मनमानी

आमतौर पर सभी कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए नियम होते है और उन्हें इसी के तहत चलना होता है। होली के इस त्यौहार पर कुछ लड़कों को लगता है कि इस दिन उनके लिए कोई नियम नहीं है और वो लड़कियों को रंग लगाने के बहाने उनका गलत फायदा उठाने की कोशिश करते है।

must read: Holi Special : भारत के अलावा इन देशों में भी मनाई जाती है होली| Holi Special: In addition to India, these countries are celebrated Holi

बरते ये सावधानियां

  • होली पर रंगों की आड़ में लड़कों द्वारा की जाने वाली गलत हरकतों से बचने के लिए लड़कियों और महिलाओं को कुछ सावधानियां बरतने की जरुरत है।
  • इस दिन लड़कियों को अनजान लोगों से ज्‍यादा मेल-जोल बढ़ाने से बचना चाहिए।
  • होली पर अकेले घर से निकलने की बजाय परिवार के किसी सदस्य के साथ निकले।
  • किसी भी तरह के नशे से बचें।
  • जिनके साथ आप कंफर्ट फील नहीं करते हैं, उनको रंग लगाने से बचें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com