Breaking News

सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं ‘हिटमैन’

Posted on: 07 Feb 2019 15:00 by Rakesh Saini
सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं ‘हिटमैन’

भारतीय टीम वर्तमान में विदेशी धरती पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट और वनडे सीरीज में हराकर कब्जा किया। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर भी भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के नेतृत्व में पांच मैचों की वनडे सीरीज जीती है। लेकिन विराट कोहली को चौथे और पांचवे मुकाबलें और तीन टी20 मैचों की सीरीज में आराम दे दिया गया था।

विराट की जगह (हिटमैन) रोहित शर्मा को टीम की कमान दी। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया को चौथे वनडे मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन पांचवे मुकाबलें में भारतीय टीम ने 34 रनों से शानदार जीत दर्ज कर 4-1 से सीरीज पर कब्जा किया था। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी की बात की जाए तो उनके नेतृत्व में टीम इंडिया को बहुत बार जीत और हार का सामना करना पड़ा था।

रोहित के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के ​खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला गया। जिसमें भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 80 रनों से हराया। हिटमैन ने अब तक 11 मैचों में टीम की कप्तानी की है, जिसमें 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया 4 सीरीज जीत चुकी है। इसके अलावा रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में कोई भी फाइनल नहीं हारे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 3 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची और तीनों बार वो चैंपियन बनी। इसके अलावा उन्होंने 2018 में श्रीलंका में निदहास ट्रॉफी भी जीती।

Read More :- भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टार्क बाहर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com