Breaking News

मोदी के बाद योगी की सबसे ज्यादा डिमांड

Posted on: 10 Nov 2018 13:45 by shivani Rathore
मोदी के बाद योगी की सबसे ज्यादा डिमांड

मुकेश तिवारी
([email protected])

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभाएं, रोड़-शो और रैली कराने की डिमांड मध्यप्रदेश से सबसे ज्यादा आने लगी है. यही हाल पड़ोसी राज्य राजस्थान का भी है जहां मध्यप्रदेश के बाद मतदान होना है.

मोदी भाजपा के सबसे बड़े चेहरे हैं और उनकी सभा, रोड़-शो और रैली में सबसे ज्यादा भीड़ जुटती है इसलिए नामांकन की आखिरी तारीख निकलने के बाद मध्यप्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा संगठन और उम्मीदवारों की ओर से उनकी सभाएं ज्यादा से ज्यादा कराने की मांग आने लगी है. दूसरे नंबर पर योगी आदित्यनाथ का नाम हैं. मोदी के बाद योगी की सभाएं भी कई प्रत्याशी कराना चाहते हैं. इनके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और फिल्म जगत से भाजपा में आकर मंत्री, सांसद, पदाधिकारी  बनीं हस्तियों की सभा और रोड़-शो कराने की डिमांड भी आ रही है.

एक वरिष्ठ भाजपा नेता के अनुसार संगठन इन हालात को देखकर मोदी की पहले से तय कार्यक्रम से ज्यादा सभाएं कराने पर तो विचार कर ही रहा है योगी आदित्यनाथ की उपलब्धता भी मध्यप्रदेश और राजस्थान के चुनाव-प्रचार में और अधिक बढ़ाने की तैयारी है. भाजपा मालवा-निमाड़ जैसे अपने परंपरागत गढ़ में भगवा वोट बैंक को मजबूती से अपने साथ जोड़े रखने के लिए मोदी के अलावा अगर किसी चेहरे को सबसे ज्यादा आगे करना चाहती है, तो वो चेहरा है उत्तरप्रदेश के भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. भाजपा यह खूब जानती है कि मोदी के अलावा योगी भी ऐसे चेहरे हैं जो उसे खूब सारे वोट दिला सकते है.

लेखक वरिष्ठ पत्रकार और Ghamasan.com के संपादक हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com