आयकर की कार्रवाई के खिलाफ कक्कड़ पहुंचे हाई कोर्ट | High court comes to Kakad against the action of income tax

0
50
praveen kakkad highcourt

बीतें दिनों आयकर विभाग दिल्ली की टीम द्वारा अपने यहां की गई छापे की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ इंदौर हाई कोर्ट पहुंचे हैं।

उन्होंने बेटे सलिल कक्कड़ के साथ मिलकर एक याचिका दायर की है जिसमें इस कार्रवाई को चुनौती दी गई है। याचिका में गलत तरीके से दरवाजा तोड़कर घुसने व अन्य बिंदुओं को “आधार” बनाया गया है।

must read : अयोध्या मामले में नया रूख, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्मोही अखाड़ा

याचिका में सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टेक्सेस के चेयरमैन,केंद्रीय वित्त सचिव, देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली, डायरेक्टर इनकम टैक्स (इन्वेस्टिगेशन), मध्य प्रदेश के गृह सचिव व मध्य प्रदेश के डीजीपी को पक्षकार बनाया गया है।

मंगलवार को दिन में जस्टिस एससी शर्मा व जस्टिस वीरेंद्र सिंह की डिविजन बेंच में मामला सुनवाई के लगा। जस्टिस शर्मा द्वारा खुद को इस सुनवाई से अलग किये जाने के बाद अब यह मामला किसी अन्य डिविजन बेंच में जाएगा।

must read : अर्जुन सिंह की जमकर तारीफ की ताई ने

संभवतः इसमें आज ही लंच बाद अन्य डिवीजन बेंच में सुनवाई हो सकती है। गौरतलब है कि कल रात मीडिया से चर्चा में भी प्रवीण कक्कड़ ने कहा था कि उनके यहां से छापे में कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला, वहीं उन्होंने कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए आयकर टीम द्वारा दरवाजा तोड़कर अंदर जाने की कार्रवाई को भी गलत बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here