Breaking News

मुंबई में दिखे ISIS के समर्थन में संदेश, हाई अलर्ट पर ATS

Posted on: 04 Jun 2019 17:41 by Surbhi Bhawsar
मुंबई में दिखे ISIS के समर्थन में संदेश, हाई अलर्ट पर ATS

मुंबई: नवी मुंबई में आतंकी गतिविधियों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। ये अलर्ट उसके बाद जारी हुआ जब नवी मुंबई के उरान क्षेत्र में एक पुल के खम्बे पर आतंकी संगठन ISIS के समर्थन में मैसेज लिखे दिखे। पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच में जुट गई है। महाराष्ट्र ATS इस सिलसिले में जहां सतर्क हुई है।

ISIS के समर्थन में लिखे ये मैसेज नवी मुंबई के उरान क्षेत्र में खोप्टेब्रिज पर पाए गए है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फूटेज भी खंगाल रही है। एक अधिकारी का कहना है कि एक अलग टीम और नवी मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही हैं। ब्रिज के पास कई अहम संस्थान है इसलिए ऐसे संदेश की अनदेखी नहीं की जा सकती।”

ISIS की तरीफ

खम्बे पर लिखे मैसेज में खूंखार आतंकी संगठन ISIS के आतंकियों की तारीफ की है। इतना ही नहीं इसमें हाफ़िज़ सईद का भी नाम है और ISIS के लिए लड़ने वाले अबु बकर और अल बगदादी की भी प्रशंसा की गई है। साथ ही एक विशिष्ट स्थान को लक्ष्य दिखाकर एक राकेट की तस्वीर भी संदेश के साथ है।

ये संस्थान है मौजूद

जिस उरान क्षेत्र में आतंकियों की तारीफ के पोस्टर लगे है उस क्षेत्र में ONGC, आर्मरी स्टेशन, पावर स्टेशन और JNPT जैसे अहम् संस्थान मौजूद है। ऐसे में पुलिस इसके बाद कोई जोखिम नहीं लेना चाहती और हर पहलू से मामले की जाँच कर रही है।

एक और वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हो सकता है कि किसी स्थानीय ने शरारत करते हुए खुद ही इसे लिखा हो, लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। जहां ये संदेश पाया गया, उस स्थान विशेष पर सीसीटीवी कैमरा नहीं है। आसपास के लोगों से बयान लिए जा रहे हैं कि उनमें से शायद किसी ने ये हरकत करते हुए किसी को देखा हो।”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com