हाई अलर्ट: मध्यप्रदेश समेत 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

0
190

आज यानी सोमवार को उत्तरप्रदेश समेत 13 राज्यों में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी हुआ है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मैदानी इलाकों में भी 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

बता दें कि, सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों, सिक्किम, अंडमान निकोबार और मेघालय में भारी बारिश हो सकती है दूसरी ओर मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से, बिहार, गुजरात, आंध्र प्रदेश के कई, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ क्षेत्रों में भी भारी बारिश की आशंका है.

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पश्चिमी मध्यप्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, मेघालय, असम, सिक्किम, अंडमान-निकोबार और गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे में भारी से भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा है कि ये बारिश 16 से 17 सितंबर तक होने के आसार हैं. पश्चिमी मध्यप्रदेश और आसपास के क्षेत्र में बारिश 16 सितंबर से कम होने की संभावना है.

देशभर में भारी बारिश हाहाकार मच गया है. इसका सबसे ज्यादा असर राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में देखा जा रहा है. दूसरी ओर राजस्थान में कोटा बैराज पानी छोड़ने के बाद कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कोटा बैराज से साढ़े पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके लिए बैराज के 18 गेट खोल दिए गए. जिला प्रशासन ने सभी से अलर्ट रहने के लिए कहा है. वहीं हडोती इलाके में बारिश से सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं बचाव कार्यों के लिए NDRF टीमों को समन किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here