देश की ऐसी जगह जहां एक नींबू की कीमत है 27 हज़ार रुपए, हैरान कर देगी वजह | Here is the Price of a Lemon 27 Thousand in the Country

0
33

नींबू एक ऐसा पदार्थ है जिसके अपने ही कई फायेदे होते हैं. खास कर नींबू गर्मियों में जीवनदायक साबित होता है. नींबू का रस हमारे शारीर को कई बिमारियों से भी बचाता है. इसके अलावा नींबू धार्मिक कार्यो में भी काफी इस्तेमाल किया जाता है. भारत देश में नींबू का धार्मिक महत्त्व ज्यादा माना जाता है. नींबू बाज़ारों में काफी कम कीमतों में मिल जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे नींबू के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी कीमत सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

जिस नींबू की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 27000 रुपए है. आप ज़रूर सुनकर हैरान हो गए होंगे और सोचा रहे होंगे की इस नींबू में ऐसा क्या है जो इतना महंगा है. आपको बता दें कि बता दें कि तमिलनाडु के एक मंदिर में इस एक नींबू को 27 हज़ार में बेचा गया है. अब तक का यह सबसे महंगा नींबू भी माना जा रहा है.

बता दें कि इस मंदिर में 11 दिनों तक एक खास पूजा की जाती है. जिसमे भगवान को 9 नींबू चढ़ाए जाते हैं. बाद में इन नींबू की नीलामी की जाती है. इन 9 नींबू कीमत मदिर को 68000 रुपये प्राप्त हुई है. इन 9 नींबू में एक सबसे ज्यादा कीमत में नीलम हुआ है, जिसकी कीमत 27000 है. इसे एक दंपति ने ख़रीदा है. इस मंदिर में यह परम्परा कई सालो से चली आ रही है. इस मंदिर में इस 11 दिनों तक चलने वाली पूजा में पहले 9 दिनों तक नीबू चढ़ाये जाते है. इन नींबूओं को काफी लाभकारी माना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here