भारी बारिश से देशभर में हाहाकार, गुजरात-मुंबई समेत 17 राज्यों में रेड अलर्ट जारी

0
60

देशभर में तेज बारिश का कहर लगातार जारी है. मुंबई, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा समेत देश के 17 से ज्यादा राज्यों में बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं मुंबई में भारी बारिश के चलते काफी लोगों को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई के कई इलाकों में शुक्रवार से ही लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से सडकों और पटरियों पर जलभराव काफी भारी मात्र में हो गया है. कुछ इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया है. जिस वजह उन्हें अपना घर भी छोड़ना पड़ रहा है.

दूसरी ओर भारी बारिश के चलते गुजरात में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. राज्य में लगातार बारिश के बाद नवसारी में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के बाद हालात को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने अबतक महाराष्ट्र और गुजरात में आठ टीमों को तैनात किया है. दोनों ही राज्यों में बारिश कको लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इधर, मौसम विभाग ने शनिवार रात ही भारी बारिश का अलर्ट कर दिया था. रविवार तड़के से भारी बारिश का सिलसिला जारी है. कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है. इसके अलावा मुंबई के सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में बारिश भारी बारिश हुई है. इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं.

इधर, मौसम विभाग ने शनिवार रात ही भारी बारिश का अलर्ट कर दिया था.रविवार तड़के से भारी बारिश का सिलसिला जारी है. कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है. इसके अलावा मुंबई के सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में बारिश भारी बारिश हुई है. इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं. इससे पहले शनिवार को नवी मुंबई स्थित पांडवकडा फॉल में चार छात्राएं डूब गई थीं, वे पिकनिक के लिए सुबह यहां पहुंची थीं. इस दौरान अचानक तेजी से आए पानी में चारों छात्राएं बह गईं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. फिलहाल एक एक छात्रा का शव बरामद होने का जानकारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here