यूपी-असम में भारी बारिश का कहर, अब तक 60 से अधिक लोगों की मौत

0
51

इन दिनों बिहार और असम में लगातार हो रही बारिश के कहर से हालात और भी ज्यादा ख़राब होते जा रहे हैं. बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या 55 तक पहुंच गई है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश के चलते अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. दूसरी ओर केरल में मौसम विभाग ने भारी बर्रिश के चलते रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने राज्य में बेहद भारी बारिश की संभावना जतायी है. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

असम समेत कई राज्यों में बाढ़ ने लोगों को काफी परेशान कर दिया है. जिसके बाद आज यानी बुधवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. असम की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. शुक्रवार को असम, नगालैंड, मेघालय, मिजोरम और मणिपुर बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को उत्तरप्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में ह्युमिडिटी बढ़ने के कारण बारिश की संभावना है. हालांकि बरसात रुक-रुक कर ही होगी, तब तक लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है.

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तेज बारिश की वजह से कई लोग घयल भी बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है. बता दें कि, भूस्खलन की वजह से बद्रीनाथ और गंगोत्री से जुड़ने वाली सड़कें बंद हो गई हैं. इसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गए हैं. वहीं देहरादून समेत कई शहरों में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पद रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here