मुंबई: हाईटाइड का अलर्ट, हवाई सेवा ठप

0
46
mumbai rains

मुंबई: आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश का सिलसिला जारी है। लगाता हो रही बारिश के कारण जगह-जगह पानी भर गया है। सड़कों पर भरे पानी से ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने सोमवार को समुद्र में हाईटाइड की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में सोमवार शाम 4:18 बजे हाईटाइड आएगा। इस दौरान समुद्र से 4.37 मीटर तक ऊंची लहरें उठेंगी।

मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण यातायात भी ठप सा पड़ गया है। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई हैं। इस बात की जानकारी खुद एयरपोर्ट प्रवक्ता ने दी है।

उन्होंने कहा, ‘भारी बारिश की वजह से सुबह 9:15 से कम विजबिलिटी है, जिसकी वजह से फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। अगर मौसम विमानों के जमीन पर उतरने के लिए अनुकूल नहीं है, तो संचालन को रोककर रखना होगा।’

इधर, सोमवार से मुंबई में काले बादल छाए हुए है और रुल-रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक़ भी सोमवार को मुंबई में रुक-रूककर बारिश होने की बात कही गई थी।

मुंबई में बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ा है। सुबह के समय बांद्रा, सांताक्रूज, विले पार्ले आदि जैसे इलाकों में कारें रेंगती हुई नजर आईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here