Breaking News

सीएम कमलनाथ के इस पत्र पर मचा बवाल, बीजेपी ने किया पलटवार | Controversy on Kamal Nath Letter

Posted on: 01 May 2019 17:18 by bharat prajapat
सीएम कमलनाथ के इस पत्र पर मचा बवाल, बीजेपी ने किया पलटवार | Controversy on Kamal Nath Letter

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों एवं पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि वे चुनाव में निष्पक्षता नही रखने वाले सरकारी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सूची मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी को दें।

मुख्यमंत्री के इस पत्र के बाद सियासी बवाल खड़ा हो गया है और भाजपा ने इसे आचार संहिता का ‘खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन‘ बताया है। बता दे कि यह पत्र सीएम ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर लिखा है।

कमलनाथ ने प्रदेश के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को लिखे अपने पत्र में कहा कि ‘चुनाव आयोग के निर्देश हैं कि चुनाव निष्पक्ष हों। आप सूचित करें कि जिन अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने चुनाव में निष्पक्षता नहीं रखी एवं लापरवाही बरती है, उनके नाम, पद एवं विभाग की जानकारी प्रमाण सहित मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी, भोपाल को प्रेषित करें।’

इस पत्र पर भाजपा ने आपत्ति ली है और आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि ‘यह आचार संहिता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अधिकारियों पर अपनी पार्टी (कांग्रेस) के पक्ष में काम करने के लिए दबाव बनाने की कोशिश रहे हैं। आश्चर्य की बात है कि वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ऐसा ब्योरा मांग रहे हैं।’ उन्होने इस मामाले में चुनाव आयोग में शिकायत करने की भीर बात कही है।

वही प्रदेश कांग्रेस समिति के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि ‘इस पत्र में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। भाजपा बेवजह विवाद पैदा कर रही है। इस पत्र में किसी को भी धमकाया नहीं जा रहा है। केवल उन अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बारे में जानकारी मांगी गई है, जो स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव नहीं करवा रहे हैं और किसी एक विचारधारा का समर्थन कर रहे हैं।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com